वेलेंटाइन डे पर गर्लफ्रेंड के साथ खरीदारी करते ‌~30 हजार का इनामी बदमाश पकड़ा

Behror News - बहराेड़ पुलिस ने राजस्थान व हरियाणा पुलिस के तीस हजार रुपए के इनामी बदमाश तथा हत्या व फायरिंग आतंक के पर्याय...

Feb 15, 2020, 10:31 AM IST
Neemrana News - rajasthan news 30 thousand rewarded crooks while shopping with girlfriends on valentine39s day

बहराेड़ पुलिस ने राजस्थान व हरियाणा पुलिस के तीस हजार रुपए के इनामी बदमाश तथा हत्या व फायरिंग आतंक के पर्याय बदमाश विक्रांत उर्फ विक्की काे दिल्ली के कनाट पैलेस में गर्लफ्रेंड के साथ वैलेन्टाइन-डे पर शापिंग करने के दौरान गिरफ्तार िकया। बदमाश के खिलाफ हत्या, फायरिंग व अवैध वसूली के आठ मुकदमे पुलिस में दर्ज है। बदमाश ने पिछले दिनाें ट्रांसपोर्ट व्यापारी से एक करोड़ की फिराेती की मांग की थी जिसपर पुलिस ने लगातार दबिश देकर उसे गिरफ्तार िकया।

एसपी डाॅ. अमनदीप सिंह कूपर ने बताया कि राजस्थान में 20 हजार तथा हरियाणा में 10 हजार रुपए का इनामी बदमाश महेंद्रगढ़ जिले के नारनौल थानान्तर्गत ढ़ाेहरकलां निवासी 33 वर्षीय विक्रांत उर्फ विक्की उर्फ लाला पुत्र सुभाष चंद यादव पुलिस के लिए चुनौति बना हुआ था। जिसको पकड़ने के लिए आईजी एस. सेंगाथिर के निर्देशन से टीम का गठन किया गया। जिसमें एएसपी सिद्धांत शर्मा, डीएसपी अतुल साहू व थाना अधिकारी जितेन्द्र सिंह की टीम ने गुरुवार देर शाम काे दिल्ली के कनॉट पैलेस से गिरफ्तार िकया। उन्होंने बताया कि विक्रांत ने दाेनाें प्रदेशों में आतंक मचाया हुआ था तथा साेशल मीडिया पर युवाओं काे प्रलाेभन में आपराधिक घटनाओं काे अंजाम देता था। उसने विधानसभा चुनाव में बसपा प्रत्याशी जसराम उर्फ जसिया की हत्या करवाने के साथ गाेकुलपुर में दूध डेयरी पर फायरिंग की घटनाओं काे अंजाम दिया। पिछले माह बहराेड़ के एक ट्रांसपोर्ट व्यापारी से फिराेती में एक करोड़ रुपए की मांग करते हुए जान से मारने की धमकी भी दी। क्षेत्र में आपराधिक घटनाओं काे अंजाम देने के लिए पहाड़ी निवासी विक्रम उर्फ लादेन के साथ संगीन वारदातों काे अंजाम दिया। बदमाश ने व्यापारी, ट्रांसपोर्टर व ट्रैवल्स कम्पनी से अवैध वसूली का कारोबार चलाने का टारगेट बनाया। जिसके कारण उसने बड़ी संख्या में अवैध वसूली के रुपए लिए। बदमाश विक्रम के गुरुग्राम में छिपे हाेने की सूचना पर लगातार माॅनिटरिंग की गई। जिसपर गुरुवार को टीम ने कनॉट पैलेस में गर्लफ्रेंड के साथ शापिंग करने के दौरान दबिश देकर गिरफ्तार िकया। उन्होंने बताया कि कुख्यात अपराधी साेशल मीडिया पर वाट्सऐप कालिंग के जरिये अपराधियों की गैंग का संचालन कर वसूली का काराेबार चला रहा था। विक्रम उर्फ लादेन की गिरफ्तारी हाेने के बाद अपराधी में पुलिस का भय हाे गया। जिसके कारण वह दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश आदि राज्यों में छिपने के ठिकानों की तलाश कर रहा था। गुरुग्राम में लगातार लोकेशन मिलने से सादा वर्दी में टीम गठित की गई। जिसके दिल्ली में हाेने की सूचना पर दबिश देकर गिरफ्तार किया गया।

गाेली मारने की धमकी पर दबाेचा

थाना अधिकारी जितेन्द्र सिंह सोलंकी ने बताया कि अपराधी कनॉट पैलेस में गर्लफ्रेंड के साथ दुकान के बाहर खड़ा था। पुलिस टीम मार्केट के दूसरे छाेर पर खड़ी हाेकर इसके बाहर निकलने का इंतजार कर रही थी। इसी दौरान विक्रांत उर्फ विक्की काे भनक लग गई जिससे वह भागने का प्रयास करने लगा। लेकिन पीछा करते हुए उसे पुलिसकर्मियों ने गाेली मारने की धमकी देकर दबाेच लिया। माैके पर पहुंची टीम ने उसे तुंरत हिरासत में ले लिया और उसे गाड़ी में पटक कर लाया गया। गिरफ्तारी के दौरान मार्केट में तमाशबीन लाेगाें की भीड़ भी लग गई।

बहराेड़-नीमराना में केस दर्ज

विक्रांत उर्फ विक्की पर राजस्थान व हरियाणा पुलिस में आठ मुकदमे दर्ज है। जिनमें हत्या, हत्या का प्रयास, अवैध वसूली, मारपीट व फायरिंग के प्रकरण दर्ज है। जिसके खिलाफ बहराेड़ थाने में तीन व नीमराना थाना में एक संगीन मुकदमा दर्ज है। जिसकी फरारी हाेने से प्रकरणों का निस्तारण नहीं हाे सका। काेर्ट रिमांड लेने के बाद अन्य अपराधियों की घटना, आपराधिक लाेगाें की जानकारी जुटाने के साथ अवैध वसूली के काराेबार का खुलासा पुलिस द्वारा किया जाएगा।



बदमाश विक्की

X
Neemrana News - rajasthan news 30 thousand rewarded crooks while shopping with girlfriends on valentine39s day
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना