बाबा के मेले में कुश्ती व रागनी कम्प्टीशन हुए

Behror News - गांव बीजवाड़़ चौहान में शुक्रवार को राघवदास महाराज व खेतानाथ महाराज के मेले व भंडारे का के साथ कुश्ती दंगल का...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 10:15 AM IST
Shahjanpur News - rajasthan news wrestling and ragna kapitis took place at baba39s fair
गांव बीजवाड़़ चौहान में शुक्रवार को राघवदास महाराज व खेतानाथ महाराज के मेले व भंडारे का के साथ कुश्ती दंगल का अायाेजन हुअा। जिसमें दूरदराज के पहलवान शामिल हुए। कार्यक्रम में हरियाणा की मशहूर गायक कलाकार प्रीति चौधरी एवं पार्टी ने भजनों की प्रस्तुति देते हुए बाबा का गुणगान किया। कार्यक्रम में मानवी भारद्वाज, सुषमा चौधरी, गीता चौधरी आदि कलाकारों ने भी अपनी प्रस्तुति दी। दूरदराज के गांवों से अाए श्रद्धालुओं ने प्रसादी ग्रहण की। इस अवसर पर हवासिंह चौधरी, श्याेपाल सिंह ,राजकुमार गुप्ता, कमल सांगवान,संजीव कुमार ,भाजपा एससी मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष विनोद नटराजन, सत्येंद्र चौधरी, कुलदीप शेखावत, मोहित मीणा आदि मौजूद रहे ।

नीमराना| कस्बे के माजरी रोड पर अस्तित्व श्रीश्याम मंदिर राणी वाली ढाणी (दौलतसिंहपुरा) पर बाबा खेतानाथ श्रीश्याम मित्र मंडल एवं ग्रामीणों की ओर से भंडारे एवं मेले का आयोजन किया गया। इसमें सैकड़ों लोग बाबा खाटू वाले के मंदिर पर उमड़े। ग्रामीणों ने श्री श्याम प्रभु के अलसुबह ढोक लगाते हुए झंडा चढ़ाया एवं मनौतियां मांगी। शाम को कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ समाजसेवी मुकेश खंडेलवाल ने किया। खाटू वाले श्याम मंदिर पर आयोजित भंडारे में आसपास के हजारों लोगों ने प्रसादी ग्रहण की। इस मौके पर युवा नेता एवं सामाजिक कार्यकर्ता संजय यादव, मिंटू यादव, प्रवीण यादव, हवासिंह यादव, पवन यादव पंच, अमित यादव, सुधीर यादव, संदीप, श्री चंद, अजीत यादव, कृष्ण आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

सोडावास| गाँव बीजवाड़ चौहान में शुक्रवार काे बाबा राघवदास व खेतानाथ महाराज मंदिर में मेले का आयोजन किया गया। मंदिर कमेटी सदस्य ग्रामीणों ने बताया कि इस दौरान मंदिर परिसर को भव्य रोशनी से सजाया गया। वहीं राघवदास व खेतानाथ महाराज की प्रतिमा का शृंगार कर जोत पर श्रद्धालुओं ने प्रसाद का भोग लगाया। श्रद्धालुओं ने मंदिर परिसर में धोक लगाकर परिवार की सुख-समृद्धि की कामना की। मेले के साथ ही मंदिर परिसर में भंडारा हुआ। इस मौके पर गायक कलाकार प्रीति चौधरी, मानवी भारद्वाज, सुषमा चौधरी, गीता चौधरी, प्रेम कुमार गायक कलाकारों ने बाबा के भजनों की प्रस्तुति देकर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

माजरीकलां| क्षेत्र के गंडाला खोहर सड़क मार्ग पर जमालपुर खेड़ा स्थित बाबा खेंवा महाराज मंदिर पर मेला कमेटी और बाबा खेंवा सेवा समिति द्वारा शुक्रवार को बाबा खेंवा महाराज के मेले, भंडारे और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बाबा के स्थान पर सुबह हवन यज्ञ कर भंडारे का शुभारंभ किया। आसपास के गांवों से आये श्रद्धालुओं ने पंगत में बैठकर भंडारे में प्रसाद पाया। लोक गायक कलाकार सुरेश गोला, दीपा चौधरी और पार्टी द्वारा धार्मिक, ऐतिहासिक और आध्यात्मिक रागिनियों के माध्यम से बाबा कि महिमा का गुणगान किया। मेले में मुख्य अतिथि भामाशाह विकास पुरुष राव अजीत सौरवा, जितेन्द्र डवानी, अजमेर जसविंदर यादव, राज कुमार सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

धर्म-समाज

शाहजहांपुर. भंडारे में प्रस्तुति देती कलाकार।

सोडावास. मेलेे में प्रसादी पाते श्रद्धालु।

मंदिर पर भंडारा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए

नीमराना|
कस्बे के समीपवर्ती गांव प्रतापसिंहपुरा के प्राचीन बाबा भौमिया मंदिर पर शुक्रवार को दिनभर भंडारा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर आसपास के गांवों के श्रद्धालु़ओं ने बाबा के मंदिर पर पहुंचकर धांक लगाई तथा पूजा-अर्चना कर मन्नत मांगी। वहीं भंडारे में प्रसादी ग्रहण की। कार्यक्रम समारोह की अध्यक्षता प्रतापसिंहपुरा ग्राम पंचायत के पूर्व सरपंच राजबीर यादव ने की। सांस्कृतिक कार्यक्रम में गायक कलाकार जयवीर भाटी, नीरज भाटी, सरिता कश्यप, मनोज चौधरी, मौसम चौधरी आदि कलाकारों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां दी।

कबड्डी प्रतियोगिता में जसोर खेड़ी को हराकर कुण्ड बना विजेता

माजरीकलां| कस्बे के संस्कृत स्कूल में आयोजित बाबा भौमिया कबड्डी प्रतियोगिता में जसोर खेड़ी को हराकर कुण्ड की टीम विजेता रही। कबड्डी प्रतियोगिता में आसपास कि 14 टीमों ने भाग लिया था। प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच गहली और माजरी खुर्द के बीच हुआ। जिसमें गहली कि टीम विजेता रही। प्रतियोगिता का फाइनल मैच जसोर खेड़ा और कुण्ड के बीच हुआ। जिसमें कुण्ड की टीम विजेता रही। प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका सत्यवीर पीटीआई, राजेन्द्र जखराणा, मोरमुकुट डवानी और राकेश शर्मा पीटीआई ने निभाई। प्रतियोगिता का संचालन नरेन्द्र मांढ़ण और जगमोहन ने किया। प्रतियोगिता में हरदीप एडवोकेट, प्रवीण एडवोकेट, ललित, रण सिंह, आनंद, कृष्ण सहित समस्त युवा और ग्रामीण मौजूद थे।

Shahjanpur News - rajasthan news wrestling and ragna kapitis took place at baba39s fair
X
Shahjanpur News - rajasthan news wrestling and ragna kapitis took place at baba39s fair
Shahjanpur News - rajasthan news wrestling and ragna kapitis took place at baba39s fair
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना