--Advertisement--

दहेज में ‌‌Rs.2 लाख व बाइक मांगने से सदमे में आई विवाहिता की मौत

नीमराना| क्षेत्र के तलवाना गांव स्थित पीहर में रह रही विवाहिता की दहेज में बाइक और दो लाख रुपए मांगने के बाद सदमे...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 08:22 AM IST
Neemrana - rs2 lakh in dowry and death of a married woman in a shock by demanding a bike
नीमराना| क्षेत्र के तलवाना गांव स्थित पीहर में रह रही विवाहिता की दहेज में बाइक और दो लाख रुपए मांगने के बाद सदमे में आकर मौत हो गई। पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करा शव पीहर पक्ष को सौंप दिया। मृतका के पिता की रिपोर्ट पर शादी करवाने वाले बिचौलिए एवं ससुराल जनों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार थाना क्षेत्र के तलवाना गांव निवासी महेंद्र सिंह पुत्र लक्ष्मीनारायण जाति धानक ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी दो बेटियों चंचल एवं बबली की शादी निजामपुर (नांगल चौधरी-महेंद्रगढ़) के रोहताश के दो पुत्रों पवन एवं मनीष के साथ 21 अप्रैल 2015 को हुई थी। दहेज में उसने अपनी हैसियत के मुताबिक दहेज दिया, लेकिन ससुराल जन दोनों लड़कियों को परेशान कर और दहेज के लिए दबाव बना रहे थे। उसने कई बार ससुराल जनों से बातचीत की। गत दिनों ससुराल वालों ने बातचीत में दो-दो लाख की नकदी तथा 2 मोटरसाइकिलें लाने की मांग रख दी। इस घटना से छोटी बेटी चंचल सदमे से गिर कर बेहोश हो गई। उसे अटेली अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने चंचल को मृत घोषित कर दिया।

पिता की रिपोर्ट पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कर तफ्तीश की जा रही है। मृतका के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद पीहर पक्ष उसके पिता को सौंप दिया गया। -कुशाल सिंह, डीएसपी

मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम

पुलिस ने मृतका चंचल के शव का नारनौल हरियाणा के सिविल अस्पताल में मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को पीहर पक्ष उसके पिता को सौंप दिया गया। मृतका चंचल के पिता महेंद्र सिंह पुत्र लक्ष्मी नारायण की रिपोर्ट पर पति पवन, जेठ मनीष, ससुर रोहतास, सास कमला, ननद पिंकी, ननदोई प्रदीप एवं मनोज के साथ शादी के बिचौलिए रामनिवास के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया गया है।

X
Neemrana - rs2 lakh in dowry and death of a married woman in a shock by demanding a bike
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..