• Hindi News
  • Rajasthan
  • Bhadra
  • श्रीश्याम मंदिर में सामूहिक कार्यक्रम आयोजित, उत्साहपूर्वक मनाई होली
--Advertisement--

श्रीश्याम मंदिर में सामूहिक कार्यक्रम आयोजित, उत्साहपूर्वक मनाई होली

Bhadra News - भादरा| रंगों का पर्व होली उत्साह पूर्वक मनाया गया। नगरपालिका अध्यक्ष रहीशा बानो ने रामलीला मैदान में होलिका दहन...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 07:40 AM IST
श्रीश्याम मंदिर में सामूहिक कार्यक्रम आयोजित, उत्साहपूर्वक मनाई होली
भादरा| रंगों का पर्व होली उत्साह पूर्वक मनाया गया। नगरपालिका अध्यक्ष रहीशा बानो ने रामलीला मैदान में होलिका दहन किया। धुलंडी के दिन लोगों ने एक- दूसरे को रंग गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दी। श्रीश्याम मंदिर में सामूहिक कार्यक्रम हुआ। डफ व धमाल की धुन पर नाचते गाते युवकों की टोलियां दिखाई दीं। इसके बाद रामरमी का दौर शुरू हुआ। सर्व ब्राह्मण महासभा युवा प्रकोष्ठ की ओर से भी श्री प्रबल जी महाराज की कुटिया में होली स्नेह मिलन समारोह मनाया गया। महासभा के सदस्यों ने एक-दूसरे को रंग गुलाल लगाकर होली खेली व धर्म सम्राट श्री प्रबल जी महाराज ने महासभा के सदस्यों को आशीर्वाद देते हुए होली की शुभकामनाएं दी। धर्मसंघ महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. विदिशदत्त शर्मा ने कहा कि जिस तरह सातों रंंगों से होली का उत्सव मनाया जाता है उसी तरह समाज के सभी समुदाय व वर्गों को एक सूत्र में पिरोकर ब्राह्मण समाज भारतीय संस्कृति को संजोए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। ब्रह्माकुमारी सेंटर पर होली कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया। राधाकृष्ण की झांकी सजाई गई। इस दौरान फूलों व गुलाल से होली खेली गई। केंद्र के भाई -बहनों ने भाग लिया। बीके चंद्रकांता बहन ने कहा कि बुराई को जलाना व परमात्मा के प्यार का सच्चा रंग लगाना जो दुनिया की बुराई हैं उनसे बचो। इस मौके पर रमेश बड़वेवाला, डॉ. नरेश, राजेंद्र भाई फौजी, बीके कुसुम, बीके मीना, बीके भगवती आदि मौजूद थे।

टिब्बी|पूर्व उपजिला प्रमुख शबनम गोदारा ने अपने निवास स्थान पर होली के उपलक्ष्य में स्नेह मिलन कार्यक्रम रखा। तिलक होली खेलकर आपसी सामजंस्य की भावना से होली की बधाई देते हुए भाईचारे का संदेश दिया। कार्यक्रम के दौरान होली के अवसर पर ढफ व नाच गाने के साथ वातावरण को खुशियों के रंगों से ओत प्रोत कर दिया।

तलवाड़ा झील: महिलाओं ने गुरुवार को होलिका का पूजन किया। मुहूर्त अनुसार होलिका दहन किया गया। शुक्रवार को धुलंडी के दिन गुलाल से होली खेली। सरपंच मनजीत कौर सैनी व पंचायत समिति सदस्य साधना व्यास ने कहा कि यह त्योहार हमें भाईचारे का संदेश देता है। उन्होंने सूखे रंगों से होली खेलने के लिए प्रेरित किया। तलवाड़ा पुलिस ने पूरे गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग दिया। जाखड़ांवाली|गांव के पुराने सरकारी स्कूल के पास पूजा अर्चना के बाद होली जलाई गई। पूजन पंडित सज्जन शर्मा ने करवाया। पूजन में मुख्य यजमान व्यापार मंडल अध्यक्ष मुखराम गोदारा एवं कालूराम पूनिया थे। इस मौके पर किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष सुशील गोदारा, रामपाल गोदारा, इंद्राज आदि मौजूद रहे।

26पीबीएन|होली परंपरागत रूप से मनाई गई साथ ही पानी बचाने का संदेश दिया गया। गांव 24, 26, 28, वन केएसआर, रामपुरा व प्रेमपुरा सहित आस-पास के गांव में गुरुवार शाम को होलिका दहन किया गया। परंपरानुसार घरों में गोबर के बड़कुले बनाए गए और उन्हें होलिका दहन में अर्पित किया गया। अगले दिन शुक्रवार सुबह होली खेली गई। ग्रामीण एक दूसरे के घरों में जाकर राम-राम किया।

पीलीबंगा| शुक्रवार को पूरे दिन होली के जश्न में डूबा रहा। सुबह से ही बच्चों व युवाओं की टोलियां गलियों में घूमते हुए दिखाई देने लगी। पुलिस की अलग-अलग टीमें पूरे दिन गश्त करती रही। पीलीबंगा सांग समिति के कलाकार चंग की थाप पर होली के गीतों पर थिरकते दिखाई दिए वहीं कस्बे के वरिष्ठ उद्यमी रामेश्वरलाल पेड़ीवाल के फार्म हाऊस पर शुक्रवार रात्रि को होली स्नेह मिलन समारोह हुआ। होली के दूसरे दिन शनिवार को पुलिस थाना परिसर में पुलिस के जवानों ने जमकर होली खेली। विधायक द्रोपती मेघवाल द्वारा होली के अवसर पर कार्यकर्ताओं के साथ स्नेह मिलन समारोह का आयोजन किया गया। साहबराम मेघवाल, विजय बेनीवाल, महेंद्र खिलेरी, अनिल गोदारा, विनोद चौधरी आदि मौजूद थे। बजरंग दल के जिला सहसंयोजक इंद्रजीत नांदीवाल की अध्यक्षता में होली स्नेह मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

X
श्रीश्याम मंदिर में सामूहिक कार्यक्रम आयोजित, उत्साहपूर्वक मनाई होली
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..