Hindi News »Rajasthan »Bharatpur» सुबह 9.30 बजे दुकान में व्यापारी पर तमंचे से हमलाकर 3 नकाबपोशों ने लूटे 1.20 लाख

सुबह 9.30 बजे दुकान में व्यापारी पर तमंचे से हमलाकर 3 नकाबपोशों ने लूटे 1.20 लाख

निहालगंज थाना क्षेत्र के कृषि उपज मंडी में गुरुवार को सुबह करीब 9.30 बजे नकाबपोश तीन बदमाशों ने एक दुकान के अंदर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 03:30 AM IST

निहालगंज थाना क्षेत्र के कृषि उपज मंडी में गुरुवार को सुबह करीब 9.30 बजे नकाबपोश तीन बदमाशों ने एक दुकान के अंदर घुसकर व्यापारी से पहले मारपीट की। इसके बाद व्यापारी के सिर पर तमंचे की बट मारकर उसे घायल कर दिया और एक लाख 20 हजार रुपए से भरा बैग लूटकर फरार हो गए। घटना सुबह उस वक्त हुई जब व्यापारी सुबह दुकान खोलकर बैठा ही था।

घटना के बाद आसपास के लोगों ने घायल व्यापारी बैजनाथ त्यागी (40) पुत्र गुलाब सिंह त्यागी को जिला अस्पताल के ट्रोमा वार्ड में भर्ती करवाया। सूचना पर मौके पर पहुंची निहालगंज थाना पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी, लेकिन देर शाम तक बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग सका। जिला अस्पताल में भर्ती घायल व्यापारी बैजनाथ त्यागी (40) पुत्र गुलाब सिंह त्यागी निवासी सुरक्षा विहार कॉलोनी ओंडेला रोड के भतीजे रामनरेश ने बताया कि उनके चाचा रोजाना की तरह गुरुवार सुबह कृषि उपज मंडी में अपनी दुकान पहुंचे थे। चाचा बैजनाथ दुकान खोलकर पूजा की तैयारी कर रहे थे कि इसी दौरान तीन बदमाश हथियारों के साथ दुकान के अंदर घुस आए। इसके बाद एक बदमाश ने चाचा का मुंह पकड़ लिया और दो उनकी पिटाई करने लगे। इसके बाद एक बदमाश ने चाचा के सिर पर तमंचे की बट मार दी। इससे वे लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़े। इसके बाद नकाबपोश बदमाश चाचा से बैग छीनकर फरार हो गए। रामनरेश ने बताया कि चाचा के बैग में करीब एक लाख 20 हजार रुपए थे।

घटना से व्यापारियों में नाराजगी, दुकानें बंद कर जताया विरोध

भरतपुर. लूट की घटना के बाद जिला अस्पताल में भर्ती घायल।

सफेद रंग की अपाचे बाइक से आए बदमाश, सीसीटीवी में हुए कैद

घटना के बाद वाटर वर्क्स चौराहे से बाइक से मुरैना की तरफ भाग गए बदमाश, पुलिस ने की जांच शुरू

घटना के बाद पुलिस ने कई जगहों पर दुकानों के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू कर दिए। सूत्रों की मानें तो पुलिस को तीनों नकाबपोश बदमाशों द्वारा बाइक से मुरैना की तरफ जाने के सीसीटीवी फुटेज मिले हैं। ऐसे में पुलिस कयास लगा रही है कि वारदात करने के बाद बदमाश वाटरवर्क्स चौराहा होते हुए मुरैना की तरफ भाग गए हैं। हालांकि पुलिस ने जांच शुरू कर बदमाशों की पकड़ के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं। पुलिस को एक दुकान से बदमाशों का सीसीटीवी फुटेज भी हाथ लग गया है। सीसीटीवी फुटेज में सफेद रंग की बाइक में तीन बदमाश सवार दिख रहे हैं, इसमें बाइक चलाने वाले ने हेलमेट बांध रखा है, जबकि पीछे बैठे दोनों बदमाशों ने साफा बांध रखा है।

घटना के बाद व्यापारियों ने बताया कि तीनों बदमाश सफेद रंग की बिना नंबरी बाइक से आए थे। तीनों बदमाशों में एक ने हेलमेट पहन रखा हुआ था। वहीं दो ने मुंह में साफी बांध रखी थी। ऐसे में कोई भी बदमाशों को पहचान नहीं सका। घटना के बाद पुलिस ने व्यापारियों और अन्य लोगों से पूछताछ कर मामले की जांच शुरू कर दी है। घटना के बाद पुलिस को एक दुकान से बदमाशों का सीसीटीवी फुटेज मिला। घटना के बाद निहालगंज थाना पुलिस आसपास की दुकानों पर सीसीटीवी कैमरे तलाशने शुरू कर दिए जिससे बदमाशों को शीघ्र पकड़ा जा सके।

लोगों ने भी पकड़ना चाहा, हथियार देख पीछे हट गए

घायल के भतीजे रामनरेश ने बताया कि वारदात को अंजाम देने के बाद तीनों बदमाश भागने की फिराक में थे। व्यापारियों ने घटना की जानकारी मिलने पर बदमाशों को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन बदमाशों के हाथ में तमंचे देख व्यापारियों को पीछे हटना पड़ा। इसके बाद तीनों बदमाश एक ही बाइक पर सवार होकर फरार हो गए।

घटना के बाद मंडी व्यापारियों ने दुकानें बंद रख जताया विरोध

कृषि उपज मंडी में सुबह 9.30 बजे हुई घटना के बाद व्यापारियों में दहशत का माहौल है। घटना के बाद व्यापारियों ने पूरे दिन दुकानें बंद कर वारदात का विरोध जताया। कृषि उपज मंडी व्यापार मंडल के सचिव दाउदयाल सिंघल ने बताया कि कृषि उपज मंडी में व्यापारियों की सुरक्षा के कोई भी इंतजाम नहीं हैं। व्यापारी के साथ सुबह हुई लूट की वारदात को लेकर सभी व्यापारियों ने एक दिन दुकानें बंद कर विरोध जताते आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bharatpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×