Hindi News »Rajasthan »Bharatpur» हाईटेंशन लाइन टूटी 30 से अधिक घरों के बिजली मीटर व उपकरण फुंके

हाईटेंशन लाइन टूटी 30 से अधिक घरों के बिजली मीटर व उपकरण फुंके

लोहागढ़ स्टेडियम के थोड़ा आगे गांव अनाह के चामड़ मंदिर के पास शनिवार सुबह करीब 10.15 बजे हाईटेंशन लाइन टूटकर एलटी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 04, 2018, 07:40 AM IST

हाईटेंशन लाइन टूटी 30 से अधिक घरों के बिजली मीटर व उपकरण फुंके
लोहागढ़ स्टेडियम के थोड़ा आगे गांव अनाह के चामड़ मंदिर के पास शनिवार सुबह करीब 10.15 बजे हाईटेंशन लाइन टूटकर एलटी लाइन पर गिर गई। इससे एलटी लाइन के जरिए सभी घरों में 11केवी हाईवोल्टेज बिजली सप्लाई हो गई और करीब 30 से अधिक घरों में बिजली के मीटर व उपकरण फुुंक गए। उल्लेखनीय है कि इसी क्षेत्र में चार दिन पूर्व 27 फरवरी को भी बिजली के हाईटेंशन लाइन के तार टूटकर गिर गए थे और एक बालिका बाल-बाल बची थी तथा कई मकानों में बिजली मीटर व उपकरण फुंक गए थे।

अनाह चामड़ मंदिर के पास सुबह अचलपुरा फीडर की हाईटेंशन लाइन के तार अचानक टूट गए। इन तारों के नीचे गार्ड वायर भी नहीं था। इस वजह से तार सीधे ही एलटी लाइन के न्यूटल तार पर होकर नीचे गिर गए। इससे सभी घरों में बिजली के हाईवोल्टेज सप्लाई हो गए और घरों में बिजली मीटर व सभी उपकरण फुंक गए। इसके अलावा जहां हाईटेंशन लाइन के तार टूटकर जमीन पर गिरे, वहां पटाखों की तरह चिंगारी दिखाई दी।

नाले के फेरोकवर में लोहे के घेरे में करंट दौड़ गया और लोगों में दहशत व भगदड़ मच गई। लोगों की जान बाल-बाल बची। वहीं के निवासी शरद शांडिल्य, अनिल, जसवंत, हुकम सिंह, रामप्रकाश, ब्रजेश, राजेश गर्ग आदि का कहना है कि उनके घरों में बिजली के सभी उपकरण फुंक गए और लोगों का लाखों रुपए का नुकसान हो गया। घटना के बाद जीएसएस से लाइन फाल्ट हो गई और बिजली कर्मचारी मौके पर पहुंचे।

लोगों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए जाम लगाने का प्रयास किया, लेकिन बाद में समझाइश के बाद जाम खोल दिया। लोगों का कहना है कि जब से बिजली निजी कम्पनी को सौंपी है, तब से आए-दिन बिजली के तार टूटने की घटनाएं व मकानों में उपकरण फुंक रहे हैं। सुरक्षा के कोई उपाय नहीं किए है, लोगों की जिंदगी खतरे में है।

गिलहरी हाईटेंशन लाइन पर चिपक गई थी, जिससे तार टूटकर एलटी लाइन पर गिर गए। करीब 30 घरों में मीटर जल गए है, जिसका सर्वे कराया गया है। देर शाम टूटे तार ठीक करके बिजली सप्लाई चालू कर दी गई। गार्ड वायर डिस्कॉम के लगाए हुए थे, अब हमारा काम शुरू होगा। सुधीर प्रताप सिंह, पीआरओ, बीईएसएल

भरतपुर. घरों के फुंके बिजली मीटर।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bharatpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: हाईटेंशन लाइन टूटी 30 से अधिक घरों के बिजली मीटर व उपकरण फुंके
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bharatpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×