--Advertisement--

ईवीएम बदलने की आशंका पर रात में भड़के कांग्रेस प्रत्याशी

Bharatpur News - शनिवार की रात कांग्रेस पार्टी ने ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। इसे लेकर एमएसजे कालेज मतगणना स्थल पर काफी देर...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:16 AM IST
Bharatpur News - congress candidate to spread evm overnight to change evm
शनिवार की रात कांग्रेस पार्टी ने ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। इसे लेकर एमएसजे कालेज मतगणना स्थल पर काफी देर तक हंगामा हुआ। इस दौरान पुलिस की और कांग्रेसियों के बीच झड़प भी हुई। आरोप है कि मौके पर एसपी केसरसिंह ने हंगामा कर रहे लोगों को डराने के लिए गोली चलाने की धमकी दी।

इस मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं डीग-कुम्हेर से कांग्रेस के प्रत्याशी विश्वेंद्रसिंह ने पुलिस पर बिके होने तथा गड़बड़ी करने का आरोप लगाया। साथ ही कहा कि एसपी केसरसिंह को हटाया जाए। कल तक एसपी को नहीं हटाया तो मतगणना नहीं होने दी जाएगी। इस बयान के बाद प्रशासन हरकत में आ गया। आईजी पुलिस मालिनी अग्रवाल के साथ विश्वेंद्रसिंह, भरतपुर से रालोद-कांग्रेस प्रत्याशी सुभाष गर्ग, भारत वाहिनी पार्टी के गिरधारी तिवारी और कामां से कांग्रेस उम्मीदवार जाहिदा खान भी मौके पर पहुंच गई।

पूर्व सांसद दिव्या सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि स्ट्रांग रूम में सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं है। दोपहर में डीग-कुम्हेर क्षेत्र से बस आई थी, जिसमें ईवीएम रखी थीं। मेरा लड़का मौके पर पहुंचा तो वहां किसी ने रोकटोक नहीं की। एक एसएचओ शराब के नशे में था। बाद में विधायक विश्वेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे तो पुलिस ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया। बाद में विश्वेंद्र सिंह आईजी निवास पहुंचे और वार्ता की।

विश्वेंद्र सिंह बोले : एसपी शराब के नशे में था, मेडिकल हो, मतगणना शुरू होने से पहले केसर सिंह शेखावत को हटाएं

भरतपुर. आईजी निवास के सामने प्रदर्शन करते समर्थक।

ऐसे हुई हंगामे की शुरुआत

रालोद-कांग्रेस डॉ. सुभाष गर्ग को सूचना मिली थी कि मतगणना स्थल पर ईवीएम में गड़बड़ी हो सकती है। इसके लिए डीग-कुम्हेर क्षेत्र से एक ईवीएम रखी हुई बस आई है। इस पर वह मौके पर पहुंचे तो एक बिना नंबर की बस आई थी। स्ट्रांग रूम तक बिना किसी रोकटोक के वे पहुंच गए। साथ ही उन्होंने डीग-विधायक विश्वेंद्रसिंह को दी। इसके बाद अनिरुद्धसिंह भी मौके पर पहुंचे। पूर्व सांसद दिव्या सिंह ने बताया कि मौके पर एसएचओ शराब के नशे में मिला। बाद में विधायक विश्वेंद्रसिंह पहुंच गए। सूचना मिलने पर एसपी केसरसिंह शेखावत पहुंच गए। इस दौरान पुलिस की कांग्रेस समर्थकों से झड़प भी हुई।

कलेक्टर बोले-बेकार का हंगामा, कोई गड़बड़ी नहीं, जिस बस का आरोप, वह जवानों का खाना लाई थी

जिला निर्वाचन अिधकारी संदेश नायक ने बताया कि जिस बस का हवाला दिया गया वह बस अधिग्रहित की हुई है और जवानों का खाना लेकर आई थी। वहां की बकायादा वीडियोग्राफी हो रही है। सिक्योिरटी लगी हुई है। ईवीएम को बदले जाने की आशंका निराधार है। यह कोई इश्यू नहीं है। जो आरोप लगाए गए हैं वो गलत हैं।

कांग्रेस का आरोप : सुरक्षा पुख्ता नहीं थी, कोई भी आसानी से आ-जा सकता था

आईजी निवास के बाहर समर्थकों ने की नारेबाजी

कांग्रेस प्रत्याशियों के साथ मौके पर पहुंचे समर्थकों ने आईजी निवास के बाहर एसपी के खिलाफ नारे लगाए। समर्थक एसपी को संस्पेंड किए जाने की मांग कर रहे थे। इसके अलावा एसपी को लोकतंत्र का हत्यारा बताकर नारे लगाए।

आरोपों की जांच करवा रहे हैं, गड़बड़ी की आशंका निराधार, सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी की जाएगी : आईजी

आईजी मालिनी अग्रवाल ने बताया कि गड़बड़ी के जो आरोप लगाए जा रहे हैं। हालांकि उनमें कोई दम नहीं है। फिर भी वे इन आरोपों की जांच करवा रही हैं। उन्होंने खुद देर रात एमएसजे कॉलेज आकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया है। सुरक्षा के इंतजाम हालांकि संतोषजनक हैं, लेकिन प्रत्याशियों की मांग को देखते हुए एमएसजे कॉलेज के स्ट्रांग रूम में रखीं ईवीएम की सुरक्षा व्यवस्था को और पुख्ता बनाया जा रहा है।

रियलिटी चैक : विश्वेंद्र सिंह के पुत्र और सुभाष गर्ग ने किया रियलटी चैक

समझाइश : आईजी और कलेक्टर ने समझाया, लेकिन नहीं निकला कोई हल

एकजुट हुए विरोधी दलों के प्रत्याशी

Bharatpur News - congress candidate to spread evm overnight to change evm
Bharatpur News - congress candidate to spread evm overnight to change evm
X
Bharatpur News - congress candidate to spread evm overnight to change evm
Bharatpur News - congress candidate to spread evm overnight to change evm
Bharatpur News - congress candidate to spread evm overnight to change evm
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..