--Advertisement--

बाड़ी में आए तूफान से हुआ लाखों का नुकसान

Bharatpur News - बाड़ी. पेड़ के टूटने से नीचे दबी गाड़ी। भास्कर संवाददाता|बाड़ी बाड़ी में एक माह में दूसरी बार जोरदार तूफान आया...

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 02:15 AM IST
बाड़ी में आए तूफान से हुआ लाखों का नुकसान
बाड़ी. पेड़ के टूटने से नीचे दबी गाड़ी।

भास्कर संवाददाता|बाड़ी

बाड़ी में एक माह में दूसरी बार जोरदार तूफान आया जिससे कस्बे में कई जगह भारी नुकसान हुआ तो वहीं कई जगह वर्षों पुराने पेड़ भी जड़ सहित उखड़ गए लेकिन पिछली बार की तरह इस बार कोई भी जन हानि नहीं हुई जिसके चलते कस्बे के आम नागरिकों ने चैन की सांस ली। सोमवार देर शाम तूफान ने रोद्र रूप धारण किया और कस्बे में कई जगह टीन टप्पर सहित मकानों, इमारतों और पेड़ों को धराशाई कर दिया जानकारी के मुताबिक जलदाय विभाग के मेन ऑफिस में पंप हाउस के ऊपर आम का पुराना पेड़ गिरने से शहर की पेयजल व्यवस्था भी बंद हो गई है, वहीं कस्बे की अग्रवाल सदन पर लगे पीपल के पेड़ के टूटने से कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हुई है, वहीं कस्बे के तुलसी वन रोड पर 65 वर्षीय बुजुर्ग कल्ला प्रजापति के घर पर आम का पेड़ गिरने से पूरा घर धराशाई हो गया है, वहीं बगल में स्थित उसके बड़े भाई बाबू के घर में भी दरारें आ गई हैं।

गनीमत यह रही कि किसी को कोई जनहानि नहीं हुई है, प्रशासन अंधड़ से हुए नुकसान को लेकर जहां हल्का पटवारी और गिरदावर को भेजकर आंकलन कर आ रहा है। लोग अपने स्तर पर भी अंधड़ के बाद अपने घरों की मरम्मत में लगे हुए हैं। बिजली संकट गहराया कस्बे में आने वाली भगवान भरोसे विद्युत व्यवस्था को कल तूफान का भी बहाना मिल गया और तूफान आने से करीब 3 घंटे पहले बंद और पुराने बाजार की तूफान से करीब 24 घंटे पहले बंद पड़ी लाइट को इसके व्यवस्थापकों ने फॉल्ट होने और तूफान के कारण लाइट खराब होने का आसान सा बहाना दे दिया और भीषण गर्मी की मार झेल रहे कस्बेवासियों ने पूरी रात गर्मी में व्यतीत की तो वहीं विद्युत विभाग के किसी भी नुमाइंदे ने इस समस्या को सुनने तक की जहमत नहीं उठाई। और तो और एईएन, जेईएन सभी ने अपने अपने मोबाइल बंद कर अपनी जिम्मेदारी से आसानी से पल्ला झाड़ लिया।

बाड़ी. पेड़ गिरने से गरीब की टूटी दीवार।

X
बाड़ी में आए तूफान से हुआ लाखों का नुकसान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..