Hindi News »Rajasthan »Bharatpur» अंधड़ के 17 दिन बाद भी कुश्ती एवं बैडमिंटन हॉल की नहीं हुई मरम्मत

अंधड़ के 17 दिन बाद भी कुश्ती एवं बैडमिंटन हॉल की नहीं हुई मरम्मत

भरतपुर । जिला क्लब की तूफान में उड़ी टिनशेड। भास्कर संवाददाता|भरतपुर लंबे इंतजार के बाद लोहागढ़ स्टेडियम...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 18, 2018, 03:20 AM IST

अंधड़ के 17 दिन बाद भी कुश्ती एवं बैडमिंटन हॉल की नहीं हुई मरम्मत
भरतपुर । जिला क्लब की तूफान में उड़ी टिनशेड।

भास्कर संवाददाता|भरतपुर

लंबे इंतजार के बाद लोहागढ़ स्टेडियम परिसर में पूरे 8 साल में बनकर तैयार हुए इंडोर कुश्ती स्टेडियम की टिनशेड फिर चौथी बार 2 मई को आए तूफान में उड़ गई। हाल ही में 3.17 करोड़ की लागत से तैयार हुआ इंडोर कुश्ती हॉल एक बार फिर अपने हालात पर आसूं बहाने को मजबूर हो रहा है। तूफान को गुजरे पूरे 17 दिन बीच चुके हैं, लेकिन अभी तक संबंधित जिम्मेदार विभाग के अधिकारियों ने इसकी मरम्मत की सुध लेना मुनासिब नहीं समझा है। इंडोर कुश्ती हॉल की करीब 25-30 टिन उड़ जाने उसमें हाल ही में बनाए गए लाखों रुपए के सिंथेटिक फर्श सहित बिजली उपकरण पंखा, ट्यूबलाइट आदि के बारिश आने पर खराब होने का अंदेशा बना हुआ है। वहीं कंपनी बाग स्थित जिला क्लब के दो दशक पुराने बैडमिंटन हॉल का टिनशेड भी 2 मई को आए तूफान के साथ उड़ गया। इसकी करीब 100 टिन उड़ गई हैं। लेकिन यहां भी अभी तक मरम्मत कार्य शुरू नहीं किया गया है। टिन शेड उड़ जाने से खिलाड़ियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खेल और खिलाड़ियों के विकास पर जहां एक ओर केंद्र और राज्य सरकार करोड़ों रुपए खर्च कर रही है, वहीं स्थानीय प्रशासन और संबंधित विभाग कितने उदासीन बने हुए हैं, इससे सहज अंदाजा लाया जा सकता है। पूरे 17 दिन गुजरने के बावजूद करोड़ों की लागत के इंडोर हॉल की दशा सुधारने की दिशा में अभी तक कोई कदम नहीं उठाए गए हैं। इसके कारण खिलाड़ियों में आक्रोष है। खिलाड़ियों का कहना है कि संबंधित विभागों के जिम्मेदार अिधकारी खिलाड़ियों के प्रति उदासीन बने हुए हैं। यही कारण है कि खेल प्रतिभाएं निखर नहीं पा रहे हैं।

आप भी जानिए क्या कहते हैं जिम्मेदार

इंडोर कुश्ती हॉल के टिनशेड मरम्मत कराए जाने के लिए जिला कलेक्टर को आवेदन किया जा चुका है। वहीं आरएसआरडीसी को भी टिनशेड उड़ जाने की जानकारी दी गई है। जल्द ही टिनशेड को सही करा दिया जाएगा।

आशीष गुप्ता, कार्यवाहक खेल अधिकारी, जिला क्रीड़ा परिषद

भरतपुर। इंडोर कुश्ती स्टेडियम की तूफान में उड़ी टिनशेड।

एजुकेटिव बोर्ड की बैठक में मरम्मत कार्यों का तकमीना तैयार कराया जा चुका है। टिनशेड पर करीब 3 लाख रुपए की लागत आएगी। मरम्मत के संबंध में आवेदन जिला क्लब के सचिव एडीएम प्रशासन ओपी जैन को भेजा जा चुका है।

भानु प्रताप सिंह, खेल सचिव जिला क्लब

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bharatpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×