--Advertisement--

भरतपुर के हिमांशु का मध्य भारत की टीम में चयन

कृष्णा नगर निवासी हिमांशु शर्मा का बीसीसीआई की अंडर-19 मध्य भारत की टीम में चयन हुआ है। इसकी घोषणा गुरुवार को...

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 03:25 AM IST
भरतपुर के हिमांशु का मध्य भारत की टीम में चयन
कृष्णा नगर निवासी हिमांशु शर्मा का बीसीसीआई की अंडर-19 मध्य भारत की टीम में चयन हुआ है। इसकी घोषणा गुरुवार को भुवनेश्वर में हुई। क्रिकेट में भरतपुर की यह बड़ी उपलब्धि है।

हिमांशु अब 23 मई से हिमाचल प्रदेश की राजधानी धर्मशाला में आयोजित दो दिवसीय टेस्ट मैच में खेलेगा। इसमें सेंट्रल टीम का साउथ, नार्थ और ईस्ट टीम से मुकाबला होगा। इसके बाद अंडर-19 टीम इंडिया का चयन होगा, जो अगस्त में साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड में ट्राई सीरिज खेलने जाएगी। इसमें हिमांशु का चयन होने की काफी संभावना है, क्योंकि अंडर-19 ग्रुप में हिमांशु सबसे तेज गेंदबाज है। साथ ही इनस्विंग में माहिर है। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों हिमांशु शर्मा का अंडर-19 जोनल क्रिकेट एकेडमी में चयन हुआ है। जेडसीए में पहली बार भरतपुर से किसी खिलाड़ी का चयन हुआ था। जेडसीए में राजस्थान, मध्यप्रदेश, विदर्भ, रेलवे, यूपी, छत्तीसगढ़ राज्यों से 25-25 खिलाड़ियों का चयन हुआ, जिन्हें बैंगलोर में एक महीने तक प्रशिक्षण दिया गया। इन्हें टीम इंडिया के विख्यात बैट्समैन राहुल द्रविड़, बीसीसीआई कोच अमित असावा आदि ने क्रिकेट के गुर सिखाए। प्रशिक्षण उपरांत 15 सदस्यीय सेंट्रल इंडिया की टीम घोषित की गई, जिसमें हिमांशु का चयन हुआ है। जिला क्रिकेट संघ के सचिव शत्रुघ्न तिवारी ने बताया कि सेंट्रल टीम में राजस्थान से दो खिलाड़ियों का चयन हुआ है, जिसमें भरतपुर के हिमांशु शर्मा और श्रीगंगानगर के मानव सुथार का सलेक्ट हुए हैं। भरतपुर के क्रिकेट में यह बहुत बड़ी उपलब्धि है।

उपलब्धि

जिले की क्रिकेट में बड़ी उपलब्धि, 23 से धर्मशाला में खेलेंगे टेस्ट मैच, अंडर 19 के दो मैचों में ले चुके हैं 10 विकेट

140 की स्पीड से बालिंग करता है हिमांशु

हिमांशु शर्मा सेंट्रल टीम में सबसे तेज गेंदबाज हैं। शर्मा राइट आर्म से 140 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंकते हैं। शर्मा सबसे तेज इनस्विंग बॉलर है। पिछले दिनों हुए जेडसीए के दो मैचों ने 5 विकेट लिए थे। इसके अलावा चेलेंजर ट्राफी-19 में हिमांशु शर्मा ने दो मैचों में 10 विकेट लिए थे। इसके अलावा मध्यम क्रम के बल्लेबाज हैं। और फील्डिंग में क्लास वन हैं। हिमांशु को मेरठ की एसआर स्पोर्टस कंपनी प्रमोट कर रही है। किसी खेल सामान बनाने वाली कंपनी से कांट्रेक्ट होने वाला हिमांशु जिले में पहला खिलाड़ी है। क्रिकेट में जिले को छह माह में तीन बड़ी उपलब्धि हासिल हुई हैं। इसमें हिमांशु के अंडर-19 सेंट्रल टीम में चयन के अलावा राजस्थान की अंडर-16 में आकाशसिंह तथा अंडर-19 में राममोहन चौहान का चयन हो चुका है। इसके अलावा चेलेंजर ट्राफी में करीब 25 खिलाड़ी विभिन्न आयुवर्ग में खेल चुके हैं।

X
भरतपुर के हिमांशु का मध्य भारत की टीम में चयन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..