Hindi News »Rajasthan »Bharatpur» महिला फायर फाइटर्स को अब मूल पदों पर भेजने के डीएलबी ने दिए आदेश

महिला फायर फाइटर्स को अब मूल पदों पर भेजने के डीएलबी ने दिए आदेश

तेज गर्मी की वजह से जिले में हो रहे अग्निकांड को देखते हुए स्थानीय निकाय विभाग ने महिला फायर फाइटर्स को उनके मूल...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:40 AM IST

महिला फायर फाइटर्स को अब मूल पदों पर भेजने के डीएलबी ने दिए आदेश
तेज गर्मी की वजह से जिले में हो रहे अग्निकांड को देखते हुए स्थानीय निकाय विभाग ने महिला फायर फाइटर्स को उनके मूल पदों पर भेजने के आदेश दिए हैं। ये महिला फायर फाइटर्स अग्निशमन सेवाएं देने के बजाय लंबे समय से अन्य पदों पर काम कर रही हैं।

इस संबंध में दैनिक भास्कर ने 28 अप्रैल के अंक में महिला फायर फाइटर्स के बाद अब स्टोर कीपर पर नगर निगम में बवाल हैडिंग से खबर प्रकाशित की थी। इसके बाद क्षेत्रीय उपनिदेशक ओमप्रकाश विश्नोई ने फायरमैनों से मूल पद पर ही काम लिए जाने के संबंध में आयुक्त नगर निगम को लिखित निर्देश दिए। साथ ही कहा कि वे नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई कर इन निर्देशों की पालना से अवगत करावें।

28 अप्रैल के अंक में प्रकाशित खबर।

अग्निशमन केंद्र के स्टाफ ने भी की थी शिकायत

अग्निशमन केंद्र की समस्याओं और फायरमैनों से मूल पदों पर ही कार्य लिए जाने की मांग को लेकर पिछले दिनों अग्निशमन केंद्र के स्टाफ ने भी क्षेत्रीय उपनिदेशक को ज्ञापन दिया था। इसमें कहा गया था कि केंद्र पर आवश्यक सुविधाओं और स्टाफ का अभाव है। स्वीकृत फायरमैन के 29 पदों में से 27 पद पर कर्मचारी नियुक्ति हैं, लेकिन इनमें से 6 महिला फायर फाइटर्स नियुक्ति के समय से ही अब तक नगर निगम में ही दूसरा काम कर रही हैं। नियमानुसार यहां 30 फायरमैन एवं 5 चालकों की जरूरत है, लेकिन उसके मुकाबले मात्र 21 फायरमैन और 1 चालक ही है। पिछले साल अप्रेल से जून तक जिले में 260 अग्निकांड हुए थे। इस बार भी तेज गर्मी की वजह से जिले में अग्निकांड होने का सिलसिला शुरू हो चुका है।

आदेश की पालना की जाएगी: आयुक्त

इस संबंध में नगर निगम आयुक्त शिवचरण मीणा ने बताया कि आदेश की प्रति अभी मुझे प्राप्त नहीं हुई है। लेकिन यदि उपनिदेशक ने इस संबंध में कोई आदेश निकाला है तो उसकी पालना की जाएगी। नगर निगम में कार्यरत 6 महिला फायर फाइटर्स को अग्निशमन केंद्र पर नियुक्त किया जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bharatpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×