Hindi News »Rajasthan »Bharatpur» 43 डिग्री तापमान में भी शहर की कई कॉलोनियों में 4 दिन तक बिजली नहीं

43 डिग्री तापमान में भी शहर की कई कॉलोनियों में 4 दिन तक बिजली नहीं

43 डिग्री तापमान में भी शहर के लोगों को 4-4 दिन तक बिजली नहीं मिल रही है। ऐसे में लोगों ने एसई काे घेरा तो अाश्वासन के...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 18, 2018, 03:00 AM IST

  • 43 डिग्री तापमान में भी शहर की कई कॉलोनियों में 4 दिन तक बिजली नहीं
    +3और स्लाइड देखें
    43 डिग्री तापमान में भी शहर के लोगों को 4-4 दिन तक बिजली नहीं मिल रही है। ऐसे में लोगों ने एसई काे घेरा तो अाश्वासन के बाद ही माने।

    मोहन कॉलोनी और शास्त्री नगर सेक्टर-4 में चार दिन से बिजली व्यवस्था चरमराई हुई है। कारण है कि एक ट्रांसफार्मर से 70 से अधिक घरों का लोड होने से हर आधे घंटे में फाॅल्ट हो जाता है। ऐसे में इलाके के लोग बिजली को ठीक करवाने के लिए कर्मी को फोन करते हैं तो दो से तीन घंटे बाद कर्मी मौके पर पहुंचकर फाल्ट को ठीक करता है, लेकिन फिर आधे ही घंटे बाद बिजली चली जाती है।

    ऐसे में चार दिन से अधिक समय बिना बिजली के होने से लोगों का जीना मुहाल है। गुरुवार को गुस्साए इलाके के पांच दर्जन से अधिक लोगों ने एसई कार्यालय में पहुंचकर उनका घेराव किया और समस्या से अवगत करवाया। इस पर एसई ने लोगों को आश्वासन दिया कि वे तीन दिन में इलाके में दूसरा ट्रांसफार्मर लगवाकर लोड कम करवा देंगे। इसके बाद बिजली की समस्या नहीं आएगी। इलाके के लोगों ने आरोप लगाया कि बिजली जाने के बाद वे जयपुर के हेल्पलाइन पर भी फोन करते हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं होती हैं। वहीं बिजली विभाग के एईएन और जेईएन भी काफी देर तक समस्या का समाधान नहीं करवाते हैं।

    लोड कम कराने से ही फॉल्ट कम होंगे : एसई

    वाटरवर्क्स स्थित बिजली घर में लोगों द्वारा घेराव की सूचना पर मौके पर पहुंचे एसई बीएल वर्मा ने लोगों की समस्याओं को सुना और उन्हें आश्वासन दिया कि निरीक्षण करवाकर तीन दिन में नया ट्रांसफार्मर लगवाकर इलाके का लोड कम करवा देंगे। इससे बार-बार फाल्ट आने की समस्या नहीं रहेगी।

    लोग बोले- समाधान तो दूर अधिकारी फोन तक नहीं उठाते

    एक ट्रांसफार्मर मोहल्ले का लोड नहीं उठा पा रहा है। इससे हर आधे घंटे में लाइट चली जाती है। इसको लेकर कई बार शिकायत भी की है, लेकिन समाधान तो दूर विभागीय अधिकारी फोन तक नहीं उठाते हैं। घर में बच्चे और महिलाएं गर्मी में परेशान हो रही हैं।

    -जगदीश प्रसाद शर्मा, मोहन कॉलोनी

    बिजली संकट की वजह से पेयजल आपूर्ति प्रभावित, लोग हैंडपंप से भरकर पानी लाने को हो रहे मजबूर

    वाटरवर्क्स स्थित बिजली घर में पहुंचे इलाके के लोगों ने बताया कि चार दिन बिजली न होने से उन्हें पेयजल आपूर्ति भी नहीं मिल सकी। ऐसे में उन्हें व परिवार को पीने के पानी के लिए भी परेशान होना पड़ा। लोगों ने बताया कि उन्हें पास के हैंडपंप से पानी लाना पड़ा। ऐसे में परेशानियों का सामना करना पड़ा। लोगों ने कहा कि चार दिन से बिजली व्यवस्था गड़बड़ाने से पूरा जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। उल्लेखनीय है कि गर्मी शुरू होते ही जिले में बिजली-पानी की समस्या विकराल रूप धारण किए हुए है। जिले में अभी भी कई स्थान ऐसे है जहां रोजाना अघोषित विद्युत कटौती की जा रही है। शिकायत के बाद भी अफसर ध्यान नहीं रहे हैं।

    4 दिनों से मोहल्ले में बिजली की लूका छिपी खत्म होने का नाम नहीं ले रही। जिसको लेकर एसई कार्यालय का घेराव कर समस्या का जल्द से जल्द निस्तारण की मांग की। क्योंकि जेईएन सहित अन्य कर्मियों को फोन लगाते हैं तो वे उठाते ही नहीं हैं।

    -रमाकांत गालव, सेक्टर-4

    धौलपुर. एसई कार्यालय के बाहर खड़े लोग।

    चार दिन से सिर्फ 10 मिनट के लिए बिजली आ रही है। इसके बाद फाल्ट होने से लाइट चली जाती है। कर्मियों को बुलाते हैं तो वे सुनते ही नहीं है। काफी प्रयास के बाद फाल्ट ठीक करके जाते हैं तो फिर 10 मिनट बाद ही लाइट चली जाती है। बार-बार बुलाने पर अधिकारी भी नहीं सुनते हैं।

    -सुरजीत कुलश्रेष्ठ

  • 43 डिग्री तापमान में भी शहर की कई कॉलोनियों में 4 दिन तक बिजली नहीं
    +3और स्लाइड देखें
  • 43 डिग्री तापमान में भी शहर की कई कॉलोनियों में 4 दिन तक बिजली नहीं
    +3और स्लाइड देखें
  • 43 डिग्री तापमान में भी शहर की कई कॉलोनियों में 4 दिन तक बिजली नहीं
    +3और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bharatpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×