--Advertisement--

मांगरोल में 10 दिन से पीने के पानी को तरस रहे लोग

मनियां. मांगरोल में खाली वर्तन लेकर विरोध जताती महिलाएं। भास्कर संवाददाता|मनियां ग्राम पंचायत मांगरोल में...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 05:45 AM IST
मनियां. मांगरोल में खाली वर्तन लेकर विरोध जताती महिलाएं।

भास्कर संवाददाता|मनियां

ग्राम पंचायत मांगरोल में जलदाय विभाग की ओर से बनी पेयजल योजना से पिछले 10 दिन से पानी की सप्लाई नही होने से गांव में पानी का संकट बना हुआ है जिसे लेकर गुरूवार को गांव की महिलाओं द्वारा खाली वर्तन लेकर विभागीय अधिकारियों के प्रति विरोध जताया। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में विभाग के दो बोरिंग बने हुए है जिनसे पानी की टंकी को भरा जाता है लेकिन पिछले 8-10 दिन से पानी की टंकी में पानी नहीं पहुंच पा रहा है। जिससे पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही है। उन्होने बताया कि गांव में करीब 15 हजार की आवादी है जहां करीब 15 से 20 हैडपंप लगे हुए हैं। जिनका जल स्तर कम हो गया है। गांव के लोग सप्लाई के पानी पर भी पूरी तरह से निभर्र है। गांव की राजवती, संजू, रिंकू, मुन्ना, सुमन आदि ने समस्या बताई। सुबह से ही लोग पीने के पानी के लिए हैपंपों तथा कुओं पर पानी के लिए पहुंच जाते है लेकिन अधिक भीड़ होने के कारण उन्हें घंटों खड़े रहकर एक बाल्टी पानी मिल पाता है।

जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता विजय कुमार ने बताया कि बोरिंग के अंदर पाइप फटजाने से प्रेशर से पानी नही आ रहा जिससे टंकी में पानी नहीं पहुंच पा रहा था जिसके कारण सप्लाई बाधित हुई है। मोटर को बहार निकलवाकर पाइप को ठीक कराया जा रहा है जल्द ही गांव में सप्लाई सुचारू हो जाएगी।

कलेक्टर से की शिकायत

ग्रामीणों की ओर से गांव में पेयजल समस्या को लेकर जिला कलेक्टर से भी शिकायत करते हुए गांव में जलदाय विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की लापरवाही के कारण पेयजल सप्लाई बाधित होने की शिकायत की है।