• Hindi News
  • Rajasthan
  • Bharatpur
  • बेटी की शादी के कार्ड में छपवाए कई जागरूकता संदेश
--Advertisement--

बेटी की शादी के कार्ड में छपवाए कई जागरूकता संदेश

Bharatpur News - जिले का हर व्यक्ति समाज में अलग बदलाव चाहता है। इसी के चलते लोगों को जागरूक करने के लिए लोग नए-नए तरीके निकाल रहे...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 06:50 AM IST
बेटी की शादी के कार्ड में छपवाए कई जागरूकता संदेश
जिले का हर व्यक्ति समाज में अलग बदलाव चाहता है। इसी के चलते लोगों को जागरूक करने के लिए लोग नए-नए तरीके निकाल रहे हैं, जो समाज में बदलाव लाने में महत्वपूर्ण भूमिका भी निभा रही है।

समाज में बदलाव लाने के उद्देश्य से ही एक रिटायर्ड प्रधानाध्यापक ने अपनी बेटी की शादी के कार्ड में हेलमेट से लेकर बेटी बचाओ तक करीब आधा दर्जन से अधिक जागरूकता संदेश दिए हैं। ताकि लोग पढ़े और उन पर अमल भी कर सके। बता दें कि रजौरा खुर्द निवासी रिटायर्ड प्रधानाध्यापक नेत्रपाल सिंह की बेटी ऊषा की शादी 18 अप्रैल को है। नेत्रपाल ने अपनी बेटी की शादी के कार्ड संविधान के रचियता डॉ.भीमराव अंबेडकर के चित्र के साथ ही बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, जल ही जीवन है, पानी व्यर्थ न बहाएं, एक कदम स्वच्छता की ओर, शौचालय का करें प्रयोग, हेलमेट एवं सीट बेल्ट का करें प्रयोग, माता-पिता एवं अपने से बड़ों का करें सम्मान, कृपया एंबुलेंस को रास्ता दें, संघर्ष ही जीवन है आदि जागरूकता का संदेश लिखवाया है। रिटायर्ड प्रधानाध्यापक की यह नई पहल समाज में बदलाव लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है।

अच्छी पहल

शादी के कार्ड पर हेलमेट से लेकर बेटी बचाओ तक आधा दर्जन से अधिक जागरूकता संदेश, ताकि बदल सके समाज

धौलपुर. शादी के कार्ड में संविधान रचियता भीमराव अंबेडकर का चित्र व लिखे कई जागरूकता के संदेश।

X
बेटी की शादी के कार्ड में छपवाए कई जागरूकता संदेश
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..