• Hindi News
  • Rajasthan
  • Bharatpur
  • 8 साल बाद गंदगी से मिलेगी निजात, 6 गांवों के लोगों को फायदा
--Advertisement--

8 साल बाद गंदगी से मिलेगी निजात, 6 गांवों के लोगों को फायदा

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 05:55 AM IST

Bharatpur News - रेलवे फाटक बाहर सिंघावली रोड पर पचास लाख की लागत से बनने वाले नोन पेचेवल योजना के तहत मिसिंग लिंक सीसी रोड व...

8 साल बाद गंदगी से मिलेगी निजात, 6 गांवों के लोगों को फायदा
रेलवे फाटक बाहर सिंघावली रोड पर पचास लाख की लागत से बनने वाले नोन पेचेवल योजना के तहत मिसिंग लिंक सीसी रोड व डामरीकरण सड़क के निर्माण का कार्य शुरू हो गया। इस सड़क के बनने से कस्बे की गंगा मंदिर व वनखंडी कॉलोनी सहित छह गांवों के दस हजार लोगों को अाठ साल बाद गंदगी में से निकलकर सीसी सड़क के रास्ते से चलने का लाभ मिलेगा। ठेकेदार राजकुमार उर्फ सोनू चौधरी ने बताया कि इस सड़क के बनने से सिंघावली, चैंकोरा, शक्करपुर, खरगा का नगला, देविया व करील का नगला सहित कस्बे की गंगा मंदिर व वनखंडी कॉलोनी के दस हजार लोगो को आठ साल बाद गंदगी व कीचड़ में होकर निकलने से मुक्ति मिलेगी। वहीं रेलवे फाटक बाहर योगेश रावत के मकान से लेकर गांव सिंघावली तक पचास लाख रुपये की लागत से तीन किलोमीटर की लंबाई में डामरीकरण व सीसी सड़क का निर्माण कार्य शुरू हो गया हैं। इस सड़क के निर्माण की मांग को लेकर सैकडों लोगों ने आठ साल में सरपंच से लेकर विधायक व सांसद एवं सचिव से लेकर जिला कलक्टर तक को कई बार लिखित में एवं मौखिक रूप से कहने व धरना प्रदर्शन करने के बाद ज्ञापन भी दिये। लेकिन समस्या का हल नहीं हो पाया।

संघर्ष समिति का गठन करने के बाद हुआ समस्या का हल- जब समस्या का हल होता नहीं दिखा तो गंगामंदिर व वनखंडी कॉलोनी सहित पांच-छह गांवों के लोगों ने दिनेश सौनी को अध्यक्ष बनाकर एक संघर्ष समिति का गठन कर सांसद, विधायक, भाजपा जिलाध्यक्ष, ईओ, एसडीएम, जिला कलक्टर, संभागीय आयुक्त व सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को ज्ञापन पर ज्ञापन देकर व घर जाकर मिलने से सड़क का निर्माण कराने को लेकर भारी दबाव बना दिया। आखिरकार संघर्ष समिति के सदस्यों की जीत हुई। तथा जिला कलक्टर ने स्वीकृत की पचास लाख की राशि से बनने वाले इस मार्ग का विधायक बच्चूसिंह बंशीवाल ने शिलान्यास किया। अब आधे से ज्यादा सीसी सड़क का निर्माण हो चुका हैं। संघर्ष समिति की जीत हुई तो भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रतापसिंह ने खुशी जताते हुए संघर्ष समिति के अध्यक्ष दिनेश सहित सदस्य नवीन दुबे, संतोष, विनोद, राजवीरसिंह, दीपक गर्ग, नरेश चंद, नंदकिशोर, हेमंत, रामदयाल, नंदराम, जीवनसिंह, गीतमसिंह आदि का माला पहनाकर साफा बांधा था।

सिंघावली रोड पर 50 लाख से बनने लगी मिसिंग लिंक सड़क, इस सड़क के लिए ग्रामीण समिति बनाकर करा चुके है धरना-प्रदर्शन

रूपवास- सिंघावली रोड पर मिसिंग लिंक रोड पर निर्माण कार्य का शिलान्यास पटि्टका।

X
8 साल बाद गंदगी से मिलेगी निजात, 6 गांवों के लोगों को फायदा
Astrology

Recommended

Click to listen..