19 वर्ष पुराना मामला सुलझा, महिला को मिला 66 हजार रुपए का चेक

Bharatpur News - वैर | कस्बा वैर में स्थित न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन हुआ। जिसमें न्यायालय अतिरिक्त मुख्य...

Jul 14, 2019, 07:15 AM IST
वैर | कस्बा वैर में स्थित न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन हुआ। जिसमें न्यायालय अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के मामले एसीजेएम मीनाक्षी मीणा व न्यायालय न्यायिक मजिस्ट्रेट में विचाराधीन 104 मुकदमे न्यायाधीश सुरभि सिंह मीणा की अध्यक्षता में निपटाए गए। जिसमें हलैना निवासी महिला लक्ष्मी को उसकी भरण पोषण राशि के रूप में 66 हजार रुपए का चेक मिला। तथा इस लोक अदालत में 19 वर्ष पुराने मुकदमे का भी निस्तारण हुआ।

भुसावर | सिविल न्यायाधीश एवं न्यायिक मजिस्ट्रेट न्यायालय भुसावर में राष्ट्रीय लोक अदालत लगीं जिसमें पक्षकारान ने हिस्सा लेते हुए लोक अदालत की भावना से प्रेरित होकर आपसी समझौते से प्रकरणों का निस्तारण करवाया। वहीं मजिस्ट्रेट द्वारा विभिन्न पुराने प्रकरणों में आपसी समझौते करवाए।

कुम्हेर| कस्बे स्थित एसीजेएम न्यायालय में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन एसीजेएम आशुतोष गोसिंहा की अध्यक्षता में किया गया। इस दौरान 219 मामले आपसी राजीनामा के लिए रखे गए थे। कोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार एसीजेएम ने दोनों पक्षों की आपसी सहमति से लोगों को राजीनामा के महत्व के बारे में बताते हुए राजीनामा कराया गया। इस दौरान कोर्ट 105 मामलों में 73 फौजदारी, दीवानी 3, चैक अनादरण 6, वैवाहिक मामलों के 23 मामलों का पति प|ी की आपसी सहमति से निस्तारण किया गया।

रूपवास | कस्बे के न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन न्यायिक मजिस्ट्रेट श्वेता भारद्वाज की अध्यक्षता में किया गया। न्यायिक मजिस्ट्रेट श्वेता भारद्वाज ने लोक अदालत में दहेज प्रथा संबंधी वैवाहिक मामले, सिविल मामले, नंबरी फौजदार, 138 एनआई एक्ट, प्रि-लिटिगेशन जैसे प्रकरणों की सुनवाई की।

बयाना| कस्बा स्थित न्यायालय परिसर में शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन एडीजे योगेश शर्मा की अध्यक्षता में हुआ। जिसमें 152 प्रकरणों का निराकरण किया गया ।

नदबई| एसीजेएम कोर्ट नदबई में शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत शिविर का आयोजन अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एसीजेएम अमरसिंह चम्पावत की अध्यक्षता में आयोजित 101 प्रकरणों का निस्तारण किया गया ।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना