अभियान चलाकर पांच कार्यक्रमों में बनाए भाजपा के 2100 नए सदस्य

Bharatpur News - भाजपा के सदस्यता अभियान को गति देने के लिए शनिवार को संगठन महामंत्री चंद्रशेखर और प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:25 AM IST
Bharatpur News - rajasthan news 2100 new members of bjp created in five programs by campaign
भाजपा के सदस्यता अभियान को गति देने के लिए शनिवार को संगठन महामंत्री चंद्रशेखर और प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा ने जिले का दौरा किया। इस दौरान भरतपुर सहित 5 स्थानों पर कार्यक्रम हुए, जिसमें 2100 लोगों को सदस्यता दिलाई गई। इस मौके पर दोनों नेताओं ने कहा कि पार्टी और मोदी सरकार मजबूत देश के निर्माण में जुटी है। इस नवनिर्माण में लोगों को सहभागी बनना चाहिए। छोंकरवाड़ा, बेरी, डहरा मोड, दयावली और भरतपुर में आयोजित कार्यक्रमों में वक्ताओं ने कहा कि भाजपा एक पार्टी नहीं होकर एक परिवार है, जिसमें सभी लाेग एक परिवार की तरह रहकर देश के निर्माण की रचना करते है। एक-दूसरे के सुख दुख में काम आते हैं। कार्यकर्ता राजनीतिक दल की रीढ़ होते हैं व पार्टी को मजबूत करने की शक्ति कार्यकर्ता में ही होती है। भाजपा द्वारा जो रीति एवं नीति प्रतिपादित की गई है उससे आज नये भारत का निर्माण हो रहा है तथा मोदी सरकार नये भारत का सपना साकार कर रही है। कार्यक्रम में जनसंघ के समय से पार्टी से जुडे़ वरिष्ठ अधिवक्ता गुलराज गोपाल खंडेलवाल ,निरंजन सिंह लवानिया, दीनदयाल गर्ग ,दाऊदयाल दाल वाले आदि का सम्मान किया गया। इस मौके पर जिलाध्यक्ष जितेन्द्र सिहं फौजदार, जवाहर सिहं बेडम ,गिरधारी गुप्ता ,शिवराज तमरोली ,भगवानदास शर्मा , अरविंद पालसिंह, मनोज भारद्वाज ,रज्जन सिंह, हजारी सिंह आदि मौजूद थे।

बयाना| भाजपा की ओर से इन दिनों सदस्यता अभियान को लेकर शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में जगह-जगह कैम्प लगाकर नए सदस्य बनाए जा रहे हैं। शनिवार को कस्बे के सुभाष चौक, संतपुरा आश्रम, ब्रह्मबाद व भगोरी कनावर गांवों के बूथों पर पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की ओर से कैम्प आयोजित कर आमजन को पार्टी की रीति-नीति के साथ ही केन्द्र की भाजपा सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं व विकासवादी सोच से अवगत कराते हुए लोगों से पार्टी से जुड़ने का आग्रह किया गया। इच्छुक लोगों को मौके पर उनके मोबाइल फोनों से सदस्यता अभियान के लिए जारी टोल फ्री नंबर पर मिस्ड कॉल दिलाकर सदस्यता ग्रहण कराई गई। वक्ताओं ने कहा कि कार्यकर्ता संगठन की रीढ़ होते हैं। जिस संगठन में जितने अधिक सक्रिय सदस्य होंगे वह संगठन उतनी ही अधिक मजबूती के साथ अपनी कार्य योजना को साकार कर सकेगा। प्रत्येक बूथ पर कम से कम सौ नए सदस्य बनाए जा रहे हैं। इस अवसर पर विधानसभा संयोजक ऋषि बंसल, डॉ. ऋतु बनावत, जिला महामंत्री भगवानदास शर्मा, राजेन्द्र दमदमा, मानसिंह पटेल, कमल आर्य, बलदेव तिवारी, डॉ. शैलेन्द्र गुर्जर, दीपक नरुका, रघुनंदन, संदीप गुर्जर, तोताराम पहलवान, कुंवर सिंह, सतीश तिवारी, सत्यप्रकाश आदि मौजूद रहे।

हलैना| गांव बेरी में भाजपा ग्रामीण मंडल द्वारा बूथ स्तर पर सदस्यता अभियान के तहत 500 लोगों को सदस्यता दिलाई। कार्यक्रम की अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष करतार सिंह डागुर ने की। मुख्य अतिथि प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर थे। कार्यक्रम से पहले सांसद रंजीता कोली, जिलाध्यक्ष डा जितेन्द्रसिंह, पूर्व सांसद बहादुरसिंह कोली, पूर्व मंत्री जवाहरसिंह बेढम व सदस्यता प्रभारी तेजसिंह हिसामडा आदि ने मनीराम बाबा के मंदिर पर वृक्षारोपण किया। बाद में कार्यक्रम में संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व के चलते ही विश्व मे भारत की पहचान बनी है। वहीं चीन की कम्युनिस्ट पार्टी को पीछे छोड़ भाजपा दुनिया में सबसे बड़ी पार्टी बन चुकी है। भाजपा के सदस्यता अभियान में तेजी से लोग जुड़ रहे हैं। वहीं कांग्रेस अपने बजूद के लिए संघर्ष कर रही है। इस मौके पर प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा, राजबीर बेरी, शिवराज तमरोली, रामबाबू, गबरू, शिवसिंह, डॉ भरतसिंह, रज्जन आदि थे। संचालन तेजसिंह हिसामडा ने किया।

रुदावल| भाजपा मंडल रुदावल की बैठक ढंढ़ार वाले हनुमान मंदिर में सदस्यता अभियान के विधानसभा संयोजक ऋषि बंसल के मुख्य आतिथ्य एवं मंडल अध्यक्ष अर्जुन पहलवान की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सदस्यता अभियान संयोजक ऋषि बंसल ने भाजपा सदस्यता अभियान में अधिक संख्या में सदस्य जोड़ने के लिए पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए मिस देकर सदस्य जो़डने की प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर कार्यकर्ताओं ने रुदावल मंडल से पांच हजार नए सदस्य जोड़ने एवं रुदावल को पंचायत समिति बनवाने की मांग को लेकर आंदोलन करने का निर्णय लिया गया। इस अवसर पर बयाना से भाजपा प्रत्याशी रही रितु बनावत ने कहा कि रुदावल कस्बे से बडा क्षेत्र जुडा हुआ है। पंचायत समिति बनने के लिए रुदावल सभी मापदण्ड पूरे करता है, लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा रुदावल को पंचायत समिति के प्रस्ताव बनाने में कोताही बरती जा रही है। जिसके लिए सभी को एकजुट होकर मांग उठानी होगी। इस अवसर पर कार्यकर्ताओं ने रुदावल को पंचायत समिति बनवाने की मांग को लेकर 17 जुलाई को पुलिस थाने के सामने एकत्रित होकर कस्बे में रैली निकालकर तहसीलदार को ज्ञापन देने का निर्णय लिया गया। इस मौके पर इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष सियाराम गुर्जर, जिला मंत्री यादराम कुशवाह, रामस्वरूप फौजी, सियाराम, बहादुर पहलवान, अजीत जोतरौली आदि मौजूद थे।

बयाना. सुभाष चौक पर भाजपा के सदस्यता अभियान के कैम्प में मौजूद लोग

भाजयुमो के अभियान पंजीयन फार्म का विमोचन

भरतपुर.भारतीय जनता युवा मोर्चा की बैठक शनिवार को हुई, जिसमें सदस्यता अभियान पंजीयन फार्म का विमोचन किया गया। मुख्य अतिथि भाजयुमो के जिलाध्यक्ष मोहन रारह ने कहा कि भाजपा विश्व की सबसे बडी पार्टी है। पार्टी को अधिक मजबूती देने के लिए सभी जिला पदाधिकारी को अधिक से अधिक सदस्य बनाएं। कालेज और कोचिंग सेंटर पर जाकर युवाओं को सदस्य बनाएं। इस मौके पर प्रत्येक मण्डल से 2 हजार सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया और 18 जुलाई को कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। बैठक में सदस्यता अभियान के पंजीयन फार्म का विमोचन किया। फार्म भरने की जानकारी दी गई। अध्यक्षता पुष्पेंद्र कुशवाह ने की। इस मौके पर घनेश कासौट, आकाश हथनी, कृष्णा दारापुरिया, पुष्पेंन्द्र मावई, ओमप्रकाश फौजदार, उधम अर्भाेरा, सोहन वीर सीही, निखिल भारद्वाज आदि मौजूद थे।

X
Bharatpur News - rajasthan news 2100 new members of bjp created in five programs by campaign
COMMENT