• Hindi News
  • National
  • Bharatpur News Rajasthan News 33 Kv Gss Will Be Built At A Cost Of 2 Crores In The Village Of Jauterahalla In The Hill Village Uninterrupted Power

पहाड़ी के गांव जौतरूहल्ला में दो करोड़ की लागत से बनेगा 33 केवी जीएसएस, मिलेगी निर्बाध बिजली

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पंचायत समिति पहाड़ी के गांव जौतरूहल्ला में जल्द ही दो करोड़ रुपए की लागत से 33 केवी जीएसएस स्थापित किया जाएगा। इसके लिए जयपुर डिस्कॉम के अफसरों ने मुख्यालय के निर्देश पर कार्रवाई शुरू कर दी है। इस जीएसएस के बनने के बाद आसपास के गांवों के लोगों को करीब 15-20 किमी दूर गोपालगढ़ में स्थित जीएसएस पर बिजली संबंधी कामों के लिए नहीं जाना होगा। उन्हें निर्बाध बिजली भी मिल सकेगी। जयपुर के अधीक्षण अभियंता प्लान ने इस संबंध में भरतपुर के अधिकारियों से कार्रवाई करने को कहा है।

पंस पहाड़ी के गांव जौतरूहल्ला की बिजली आपूर्ति अभी गांव से करीब 15-20 किमी दूर गोपालगढ़ गांव में स्थित जीएसएस से की जाती है। इसके चलते गांव और आसपास के क्षेत्रों को काफी परेशानी होती है। बिजली संबंधी समस्याओं को लेकर उन्हें गोपालगढ़ जाना पड़ता है। इसके अलावा आसपास के गांवों के लोगों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। साथ ही सिंचाई आदि के लिए भी किसानों को पर्याप्त मात्रा में बिजली नहीं मिल पा रही है। वोल्टेज कम आने की समस्या भी बनी रहती है। इसी को लेकर क्षेत्र के ग्रामीणों ने कामां विधायक जाहिदा खान को समस्या से अवगत कराया। मामले की गंभीरता को देखते हुए विधायक जाहिदा खान ने ऊर्जा मंत्री और अन्य विद्युत विभाग के अधिकारियों को पत्र लिखकर गांव जौतरूहल्ला में 33 केवी जीएसएस बनाए जाने की मांग की। पत्र में विधायक ने उल्लेख किया था कि गांव और आसपास की ढाणी में बिजली की सप्लाई गोपालगढ़ में स्थित जीएसएस से होती है। इसके चलते अक्सर फॉल्ट आदि की समस्या बनी रहती है। इसलिए यहां पर जीएसएस का निर्माण किया जाए। विधायक के पत्र पर कार्रवाई करते हुए उच्चाधिकारियों ने भरतपुर के अधिकारियों को जीएसएस निर्माण के लिए मौके पर जाकर तकनीकी परीक्षण करने के निर्देश दिए हैं।

भरतपुर. पहाड़ी कस्बे में निर्माणधीन जीएसएस।

फॉल्ट और वोल्टेज की समस्या से मिलेगी मुक्ति
गांव जौतरूहल्ला में 33 केवी जीएसएस बनने से आए दिन होने वाली बिजली लाइन में फॉल्ट की समस्या से निजात मिलेगी। केबल की लंबाई कम होने से तारों में बिजली की सप्लाई सुचारू होगी और वोल्टेज अच्छे आएंगे। जीएसएस बनने के बाद स्थानीय लोग यहां बिल जमा करा सकेंगे, कनेक्शन के लिए आवेदन कर सकेंगे एवं अन्य विद्युत संबंधी अन्य समस्याओं का भी समाधान करा सकेंगे।

लापरवाही पर फीडर इंचार्ज सस्पेंड

बयाना। बिलिंग कार्य में लापरवाही बरतने पर जयपुर डिस्कॉम के बयाना एक्सईएन रुपसिंह ने ओल्ड कलसाड़ा फीडर के इंचार्ज भूपेन्द्र कुमार को सस्पेंड किया है। निलंबन कार्य में भूपेंद्र का मुख्यालय सहायक अभियंता कार्यालय छौंकरवाड़ा किया गया है। डिस्कॉम एईएन विवेक शर्मा ने बताया कि बिलिंग कार्य में लापरवाही सहित राजस्व वसूली और बिजली आपूर्ति सुचारु बनाए रखने में भी कर्मचारी द्वारा लापरवाही बरती जा रही थी।

खबरें और भी हैं...