पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Nagar News Rajasthan News Boycott Of Female Employees For Protesting Against Anm

एएनएम के साथ मारपीट के विरोध में महिला कर्मचारियों का कार्य बहिष्कार

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
उपखण्ड क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की ओर से संचालित मीजल्स, रुबेला अभियान एएनएम के लिए जी का जंजाल बना हुआ है। टीकाकरण के दौरान दुर्व्यवहार व मारपीट की घटनाओं के विरोध में एएनएम ने एक दिवसीय कार्य बहिष्कार कर आरसीएचओ व बीसीएमओ से सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग की है। बुधवार को ब्लॉक की सभी एएनएम सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर एकत्रित हुई। जहां उन्होंने 6 अगस्त को नकचा का बास स्थित अरावली पब्लिक स्कूल में बच्चे को मीजल्स, रुबेला का टीका लगाने पर जमशेद द्वारा एएनएम मीरा मिश्रा व अनिता देवी के साथ मारपीट पर रोष जताया। साथ ही 31 जुलाई को एएनएम मंजू सिंह व 2 अगस्त को अफसाना खान के साथ थून के तुलसीराम रा उमा विद्यालय के प्रधानाचार्य राजेश सैजवाल व रा उमा विद्यालय तरोंडर के प्रधानाचार्य अतुल चतुर्वेदी सहित एवं ग्रामीणों की ओर से दुर्व्यवहार व मारपीट के विरोध में कार्य बहिष्कार किया। इस दौरान एएनएम ने सुरक्षा देने पर मीजल्स, रुबेला अभियान का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने का भरोसा दिलाया। अभियान के तहत सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक स्कूल व आंगनबाड़ी केन्द्रों पर ताला मिलने एवं संस्था प्रधान व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा असहयोग की बात कही। बैठक में बीसीएमओ डा श्याम लाल सिंघल ने उक्त प्रकरणों से पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत कराकर कार्रवाई का भरोसा दिलाया। इस अवसर पर आरसीएचओ डा अमर सिंह सैनी, चिकित्सा प्रभारी डा भूरा सिंह, बीपीएम सौरभ कटारा, दिवाकर शर्मा, सुनीता देवी, शिवसिंह, शीला देवी, गीतरानी, आरती देवी, आशा चौधरी, मीरा देवी आदि मौजूद थी।

सरकारी विद्यालय व आंगनबाड़ी केन्द्रों पर बच्चों के टीकाकरण को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी व महिला एवं बाल विकास विभाग के उपनिदेशक को संस्था प्रधान व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को पाबंद करने के लिए पत्र लिखा जाएगा।

डाॅ. अमर सिंह सैनी आरसीएचओ

एएनएम के साथ मारपीट के मामले में एसपी से बात हुई है, उन्होंने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिलाया है और एएनएम को टीकाकरण अभियान को पूरा करने के लिए कहा है।

डाॅ. गोपाल शर्मा, सीएमएचओ

नगर। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर अधिकारियों के समझ रोष जताती एएनएम।

जनप्रतिनिधियों की बैठक आज

सरकारी व निजी स्कूल एवं आंगनबाड़ी केन्द्रों पर मीजल्स, रुबेला टीकाकरण अभियान में आए दिन के व्यवधान को लेकर गुरुवार की सुबह 11 बजे पंचायत समिति सभागार में सरपंचों की बैठक आयोजित की गई हे। यह जानकारी विकास अधिकारी विनय मित्र ने दी।

खबरें और भी हैं...