उत्तर-पूर्वी हवाओं से ठंड का अहसास न्यूनतम पारा गिरकर 15 डिग्री पहुंचा

Bharatpur News - भरतपुर | अरब सागर में बन रहा चक्रवात का असर अब समाप्त हो गया है और पश्चिमी विक्षोभ के असर प्रारंभ हो गया है। इस कारण...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:31 AM IST
Bharatpur News - rajasthan news cold feeling from northeast winds dropped to 15 degree celsius
भरतपुर | अरब सागर में बन रहा चक्रवात का असर अब समाप्त हो गया है और पश्चिमी विक्षोभ के असर प्रारंभ हो गया है। इस कारण जम्मू कश्मीर के बाद अब हिमाचल प्रदेश में भी बर्फबारी होने लगी है।

वहीं हवाओं का रुख भी बदल चुका है। पूर्वी राजस्थान में उत्तरी व उत्तर-पूर्वी हवाओं के आगमन से सर्दी का अहसास बढ़ गया। इससे शहर में ठंड बढ़ने लगी है। शनिवार को उत्तर-पूर्वी हवाएं भी चलने से अधिकतम व न्यूनतम तापमान में गिरावट आई है। शहर का न्यूनतम पारा करीब 1.1 डिग्री घटकर 15.7 डिग्री रहा। अधिकतम तापमान भी 29.7 डिग्री पहुंच गया। मौसम विशेषज्ञ आरकेसिंह ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ से बुधवार से जम्मू कश्मीर में लगातार बर्फबारी हो रही है। वहीं हिमाचल के कुछ क्षेत्रों में बर्फबारी हाेने से सर्दी का असर बढ़ गया। इसका बड़ा कारण यह भी है कि गुजरात के दक्षिणी हिस्सों से टकराने के बाद महा चक्रवात समाप्त हो गया है। इससे राजस्थान की तरफ दक्षिण की ओर से चल रही हवाएं अब उत्तरी व उत्तर पूर्व से चलने लगी हैं। इस कारण नमी 78 प्रतिशत तक पहुंच गई है। हवा की गति 3 किलोमीटर प्रतिघंटा दर्ज की गई। सर्दी का असर सुबह-शाम दिख रहा है।

X
Bharatpur News - rajasthan news cold feeling from northeast winds dropped to 15 degree celsius
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना