जिले भर में ओवर रेट वसूल रहे ठेकेदार

Bharatpur News - कस्बे में आबकारी विभाग द्वारा आवंटित शराब की दुकानों पर निर्धारित मूल्य से अधिक राशि उपभोक्ताओं से वसूल करने तथा...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:00 AM IST
Kama News - rajasthan news contractor recovering over rate across the district
कस्बे में आबकारी विभाग द्वारा आवंटित शराब की दुकानों पर निर्धारित मूल्य से अधिक राशि उपभोक्ताओं से वसूल करने तथा शराब की निर्धारित रेट लिस्ट नहीं लगाने की शिकायत पर उपखण्ड अधिकारी रामकिशोर मीणा ने शराब की दुकानों का निरीक्षण किया। चौंकाने वाली बात तो यह थी कि निरीक्षण के दौरान उपखण्ड अधिकारी के सामने ही सेल्समैन ने कई ग्राहकों को निर्धारित मूल्य से अधिक राशि लेकर शराब बिक्री करते रहे। उपखण्ड अधिकारी मीणा ने बताया कि कस्बे में आबकारी विभाग द्वारा आवंटित तीन शराब की दुकानों का निरीक्षण किया गया तो वहां पर रेट लिस्ट व आबकारी विभाग का कोई बोर्ड भी नही लगा रखा था। साथ ही निर्धारित मूल्य से अधिक राशि लेकर शराब बेचते हुए पाए गए। कुछ दुकानदारों द्वारा औपचारिकता के तौर पर रेट लिस्ट का एक स्थाई बोर्ड बना रखा है जिसको दुकान के भीतर रखा जाता है आबकारी विभाग के अधिकारी की सूचना मिलने पर ही इस बोर्ड को बाहर निकाल कर रख देते हैं।

डीग| अंग्रेजी शराब की दुकानों पर निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य पर शराब बेचे जाने की शिकायतों के बाद उपखंड अधिकारी साधुराम जाट ने शराब की दुकानों का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान शराब की दुकानों पर रेट सूची नहीं मिलने के बाद एसडीएम ने रेट सूची सार्वजनिक कर उसे लगाने के निर्देश दिए। एसडीएम के औचक निरीक्षण से शराब की दुकानों को चला रहे संचालकों मे हडकंप मच गया।

डीग. शराब की दुकान पर स्टाॅक रजिस्टर चेक करते एसडीएम।

X
Kama News - rajasthan news contractor recovering over rate across the district
COMMENT