आंधी और बारिश से गेहूं की फसल को नुकसान

Bharatpur News - वैर| मंगलवार शाम करीब साढ़े 5 बजे कस्बा वैर सहित ग्रामीण क्षेत्र मे मौसम का मिजाज बदल गया। तेज धूलभरी आंधी के बाद...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:55 AM IST
Kumher News - rajasthan news damage to wheat crop from storm and rain
वैर| मंगलवार शाम करीब साढ़े 5 बजे कस्बा वैर सहित ग्रामीण क्षेत्र मे मौसम का मिजाज बदल गया। तेज धूलभरी आंधी के बाद बूंदाबांदी शुरू हो गई जिससे किसानों की खेतों में कटी पड़ी गेहूं की फसल को काफी नुकसान पहुंचा।

कुम्हेर | बेमौसम हो रही वर्षा ने किसानों को मुसीबत बढ़ा दी है। किसानों ने बताया कि तेज हवा के साथ हो रही बरसात ने गेहूं की फसल को नुकसान हो रहा है। जो गेहूं कुट गए हैं उनका भूसा हवा के साथ ही उड़ रहा है। जिससे पशुओं के चारे के संकट बनेगा। वही बरसात में गेहूं की फसल भीगने से उसकी गुणवत्ता पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा।

कैथवाड़ा |कस्बा व आसपास के क्षेत्र में सायं को तेज आंधी के साथ बरसात हुई। बरसात से किसानों की चिंता बढ़ गई। मिली जानकारी के अनुसार कस्बा कैथवाड़ा में सायं को अचानक धूल भरी आंधी चलने लगी। तेज आंधी के बाद क्षेत्र में तेज बरसात हुई। बरसात होने से किसानों की चिंता बढ़ गई। किसान ने बताया कि अभी इस समय खेत मे गेहूं की फसल की कटाई व खेतो में गेहूं की फसल सूख रही है। बरसात से सूखी हुई गेहूं की फसल भीग गई।

अंधड़ के बाद शाम को छाए बादल

20 मिनट तक तेज बारिश से ठंड से राहत, किसान परेशान

रारह|
रारह सहित आस-पास के क्षेत्र में शाम को तेज हवाओं के साथ रूक-रूककर बूंदाबांदी हो रही है। इससे पूर्व करीब 20 मिनट तक तेज अधंड से लोगो को घरों में दुबकने को मजबूर कर दिया।वही रूक-रूककर बारिश होने से खेतों में कटी रखी गेहूं की फसल के खराब होने की संभावना बढ़ने से किसानों की चिंता बढ़ने लगी है।वही क्षेत्र में देर रात तक आसमान पर बादल छाए हुए है जो किसानों की चिंता को और बढ़ा रहे हैं।

X
Kumher News - rajasthan news damage to wheat crop from storm and rain
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना