12 गांवों पर 53 लाख रुपए बकाया होने पर डिस्कॉम ने उतारे 15 ट्रांसफार्मर

Bharatpur News - डिस्कॉम के आठ गांवों के उपभोक्ताओं पर करीब 30 लाख रुपए बकाया रहने पर उपभोक्ताओं द्वारा नही भरने को लेकर डिस्कॉम ने...

Feb 15, 2020, 09:30 AM IST
Kama News - rajasthan news discom launches 15 transformers after 12 villages owing rs 53 lakh

डिस्कॉम के आठ गांवों के उपभोक्ताओं पर करीब 30 लाख रुपए बकाया रहने पर उपभोक्ताओं द्वारा नही भरने को लेकर डिस्कॉम ने आठ गांवों से 15 बिजली ट्रांसफार्मरों को उतारकर कब्जे में ले लिया। डिस्काॅम के सहायक अभियंता भूपेंद्र सिंह पुनिया ने बताया कि डिस्कॉम के उपभोक्ताओं पर काफी समय से राशि बकाया चल रही थी। जिसको लेकर शुक्रवार को भोजपुर के लोगों पर 887879 रुपये बकाया चल रहे थे। जिनका भुगतान नही करने पर दो ट्रांसफ़र्मरो, खानपुर में 1,64,584 रुपये बकाया रहने पर एक ट्रांसफार्मर, जोतदारिया में 252655 रुपये बकाया रहने पर दो ट्रांसफार्मर, पापड़ा में 335654 रुपये बकाया रहने पर तीन ट्रांसफ़ार्मर, जोतरुहल्ला गांव के लोगाें पर 377909 रुपये बकाया होने पर एक ट्रांसफार्मर, चिनावडा गांव के उपभोक्ताओं पर 169484 रुपये बकाया होने पर दो ट्रांसफार्मर, माधोगढ़ के लोगों पर 261718 रुपये बकाया होने पर एक ट्रांसफार्मर, पाली में 640283 रुपये बकाया रहने पर दो ट्रांसफार्मर उतारे। वही क्षेत्र के ग्रामीण लोग जिनके अन्य बकाया चल रही थी उनके कनेक्शनों को काटा गया।जुरहरा| डिस्कॉम ने चार गांवों में बकायादारों के खिलाफ कार्रवाई करते हुये 11 ट्रांसफार्मरों को हटाया है। उक्त चारों गांवों के ग्रामीणों पर डिस्कॉम का 23लाख 36हजार रुपए बकाया चल रहा है। कनिष्ट अभियंता जीतेश मीणा ने बताया कि डिस्कॉम कामां के एक्सईएन यशपाल सिकरवार के नेतृत्व में बिजली बिलों के बकायादारों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

लखनपुर में 16 उपभोक्ताओं को मौके पर दिए गए बिजली कनेक्शन

रुदावल। शुक्रवार को गांव लखनपुर में डिस्कॉम द्वारा बिजली कनेक्शन शिविर लगाया गया। जिसमें डिस्कॉम द्वारा 16 उपभोक्ताओं को मौके पर ही बिजली कनेक्शन जारी कर 8 कनेक्शनों के वर्क ऑर्डर जारी किए। डिस्कॉम एईएन मदनमोहन भंडारी ने बताया कि मुख्य अभियंता बीएल पचरेवाल के निर्देश पर बिजली चोरी रोकने के लिए उपभोक्ताओं को मौके पर बिजली कनेक्शन देने के लिए गांव लखनपुर में शिविर लगाया। जिसमें 24 उपभोक्ताओं ने आवेदन किए। जिस पर 16 उपभोक्ताओं के मौके पर ही कनेक्शन जारी किए गए।

जोतरुहल्ला में 33 केवी बिजली घर बनेगा, लोगों काे मिलेगी राहत

कामां। स्थानीय विधायक जाहिदा खान की अनुशंसा पर गांव जोतरूहल्ला में 33 केवी बिजली घर स्वीकृत कराया है। पूर्व प्रधान जलीस खान ने बताया कि गोपालगढ़ कस्बा के बिजली घर से जोतरूहल्ला फीडर से करीब 50 गांवों को बिजली सप्लाई की जाती थी। फीडर की लंबाई अधिक होने के कारण गांवों को पर्याप्त बिजली सप्लाई नहीं मिल पाती थी। जिससे आमजन में परेशानी रहती थी। अब 33 के वी बिजली घर के बनने से आस पड़ोस के गांवों में निरंतर बिजली की सप्लाई मिल सकेगी। जिससे लोगों को समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा।

पहाड़ी. डिस्कॉम की राशि नही देने पर विभाग के लोग ट्रांसफार्मर उतारते हुए ।

X
Kama News - rajasthan news discom launches 15 transformers after 12 villages owing rs 53 lakh
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना