चार थोक जघीना में दहेज की मांग से प्रताड़ित विवाहिता ने फांसी लगाई

Bharatpur News - गांव जघीना के चार थोक होली मोहल्ला में रविवार दोपहर एक विवाहिता ने दहेज की मांग से प्रताड़ित होकर फांसी लगाकर अपनी...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:16 AM IST
Bharatpur News - rajasthan news four wholesale married women hanged by dowry demand for dowry
गांव जघीना के चार थोक होली मोहल्ला में रविवार दोपहर एक विवाहिता ने दहेज की मांग से प्रताड़ित होकर फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। परिजनों को पता लगा तो वे तत्काल उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां उसे चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना पर थाना उद्योग नगर भी जिला अस्पताल पहुंच गई। जहां महिला के पीहर वालों को सूचित कर बुलाया गया। उनकी मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। हालांकि इस संबंध में अभी पुलिस में कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जघीना के चार थाेक होली मोहल्ला निवासी 26 वर्षीय सीमा लोधा राजपूत प|ी रवि लोधा राजपूत ने अपने ही घर में रविवार दोपहर कमरे में छत के कुंदा से लटककर फांसी लगा ली। बताया गया कि जिस वक्त सीमा लोधा ने फांसी लगाई उस वक्त उसका पति रवि लोधा अपने बेटा गौरव को नए कपड़े दिलाने के लिए शहर भरतपुर बाजार गया हुआ था। वहीं सास खेत पर काम करने गई थी, तथा ससुर किसी काम से नदबई गया हुआ था। जब रवि घर लौट कर आया तो उसने उसे फंासी के फंदे पर लटके देखा। ग्रामीणों के सहयोग से उसे उतारा और जिला आरबीएम अस्तपताल लेकर आए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर थाना उद्योग नगर पुलिस और मृतका के पीहर पक्ष के लोग जिला अस्पताल पहुंचे। जहां कुम्हेर एसडीएम की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

भरतपुर. आत्महत्या करने के बाद पोस्टमार्टम रूम के बाहर जुटे लोग।

दो बहनों की एक घर में ही हुई है शादी

जानकारी के अनुसार मृतका सीमा का पीहर मलपुरा आगरा में है। घटना के बाद जिला अस्पताल पहुंचे पीहर के लोगों में से उसकी छोटी बहन संगीता लोधा ने पुलिस को बताया कि उसकी बड़ी बहन सीमा और बबली की शादी गांव जघीना में करीब चार-पांच वर्ष पूर्व हुई थी। लेकिन सीमा का पति रवि लोधा उसे आए दिन दहेज के लिए तंग परेशान करते रहते थे। इस बात की शिकायत सीमा ने कई बार हमें भी बताई थी। संभवतया इसी प्रताड़ना से तंग आकर उसने फांसी लगाकर जान दी होगी। पीहर वालों ने सीमा के ससुरालियों से अस्पताल परिसर में की मारपीटमलपुरा आगरा से आए मृतका के पीहर पक्ष के लोग रविवार को उसकी मौत की खबर सुनकर जब आरबीएम जिला अस्पताल पंहुचे तो वे क्रोधित हो गए।

X
Bharatpur News - rajasthan news four wholesale married women hanged by dowry demand for dowry
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना