गोरखपुर की महिला टीम ने इलाहाबाद को 18 रन से हराया, जेहन रही मैन ऑफ द मैच

Bharatpur News - जिला कुश्ती संघ इंडियन स्टाइल व भूरी सिंह व्यायामशाला द्वारा 7 व 8 मार्च को महाराजा सूरजमल कुश्ती स्टेडियम...

Feb 15, 2020, 07:26 AM IST
Bharatpur News - rajasthan news gorakhpur women39s team defeated allahabad by 18 runs staying on man of the match

जिला कुश्ती संघ इंडियन स्टाइल व भूरी सिंह व्यायामशाला द्वारा 7 व 8 मार्च को महाराजा सूरजमल कुश्ती स्टेडियम नुमाइश मैदान में लोहागढ़ केसरी दंगल का आयोजन िकया जाएगा। कुश्ती संघ के सचिव चुन्नी कप्तान ने बताया कि इस बार सभी खिताबों की पुरस्कार राशि बढ़ा दी है। इसमें देश के नामी पहलवानों को आमंत्रित किया जा रहा है। कप्तान ने बताया कि सन 1982 में भरतपुर स्थापना के 250 वर्ष पूरे होने पर लोहागढ़ केसरी दंगल प्रारम्भ किया गया था। जब पुरस्कार राशि एक गुर्ज, एक हजार रुपए नकद प्रदान किए थे, प्रथम विजेता सुरेश रोहतक रहे थे। इस बार की पुरस्कार राशि की राशि लोहागढ़ केसरी विजेता को एक लाख रुपए नकद, एक चांदी की गुर्ज व पट्टा, लोहागढ़ केसरी उप विजेता को 31 हजार रुपए व एक चांदी का कप, लोहागढ़ कुमार विजेता को 31 हजार रुपए व एक चांदी का कप पट्टा, लोहागढ़ कुमार उप विजेता को 11 हजार रुपए व कप, लोहागढ़ किशोर विजेता को 15 हजार रुपए व एक कप पट्टा, लोहागढ़ किशोर उप विजेता को 5 हजार रुपए व एक कप, लोहागढ़ बसंत विजेता को 5 हजार रुपए व एक कप, लोहागढ़ बसंत उप विजेता को 2 हजार रुपए व एक कप दिया जाएगा। सभी खिताबों को तृतीय, चतुर्थ रहे पहलवानों को सांत्वना पुरस्कार दिया जाएगा व स्पेशल कुश्तियां की राशि 100 से 5100 रुपए तक होगी व दंगल में भाग लेने वाला पहलवान बिना लडे़ नहीं जाएगा।

जूनियर ओलंपिक कुश्ती के लिए 25 का हुआ चयन

भरतपुर| जिला ओलंपिक कुश्ती संघ के तत्वावधान में जिले के 25 पहलवानों का चयन किया गया। सभी को स्टेडियम में कार्यक्रम में राजवीर सिंह एवं निर्भय सिंह एवं अन्य अतिथियों ने माला पहनाकर रवाना किया। यह सभी पहलवान 15 से राज्य स्तरीय जूनियर ओलंपिक कुश्ती प्रतियोगिता कांकरोली में भाग लेंगे। पहलवानों में फ्री स्टाइल में 57 किलो में धीरज, 61 किलो में प्रशांत, 65 किलो में विष्णु चाहर, 70 किलो में राजेन्द्र, 73 किलो में सतवीर, 86 केजी में भूरा, 92 किलो में दीपक, 97 किलो में विशाल, 125 किलो में सौरभ। ग्रीको रोमन में 55 किलो में जुबेर खान, 61 किलो में विक्रम, 63 किलो में भानु प्रताप, 67 किलो में हंसराम, 72 किलो में त्रिमन गुर्जर, 77 किलो में मनीष, 82 किलो में श्यामवीर, 87 किलो में राम गुर्जर, 97 किलो में मनीष, 130 किलो में सोनू गुर्जर तथा महिला वर्ग में 50 किलो में सीमा, 53 किलो में ज्योति, 62 किलो में कमला एवं 65 किलो में रोहिनी शामिल हैं।

लोहागढ केसरी दंगल 7 और 8 को केसरी विजेता को मिलेंगे एक लाख

भास्कर संवाददाता|कामां

कामां में चल रही 24 वीं अंतरराज्यीय हरिओम स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता के पांचवें दिन महिला सशक्तिकरण को मजबूत करते हुए पुलवामा के वीर शहीदों को श्रद्धांजलि स्वरुप समर्पित वेदांत क्रिकेट क्लब गोरखपुर उत्तरप्रदेश एवं एंग्लो बंगाली इंटर कॉलेज इलाहाबाद की महिला टीमों के मध्य क्रिकेट मैच का आयोजन कराकर कामा क्रिकेट एसोसिएशन के आयोजकों ने इतिहास रचा। आयोजन कमेटी के प्रदीप गोयल ने बताया कि आनंद स्वरूप सैनी द्वारा कैप्टन सुषमा यादव और शालिनी सिंह के मध्य पास टॉस कराया जिसमें टॉस जीतकर गोरखपुर ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। दस ओवरों के सीमित मैच में गोरखपुर की जेहन द्वारा शानदार प्रदर्शन करते हुए 33 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 54 रन जोड़े तो वहीं कशिश में 29 सुषमा यादव ने 7 रन का महत्वपूर्ण योगदान देते हुए 1 विकेट के नुकसान पर 96 रन बनाकर इलाहाबाद को को 97 रन का लक्ष्य दिया । जिसका पीछा करते हुए इलाहाबाद मात्र 78 रन पर ऑल आउट हो गई। जिसमें इलाहाबाद की तरफ से श्रेया त्रिपाठी ने 28 रन व शालिनी सिंह ने 13 रन जोड़े तो मैन ऑफ द मैच रही मऊ की जेहन ने विकेटों की हैट्रिक बनाकर इलाहाबाद को हार के कगार पर पहुंचा दिया। एसोसिएशन के अध्यक्ष बलराम गोयल के अनुसार कामा के हरिओम स्मृति क्रिकेट के इतिहास में आयोजित प्रथम महिला मैच में गोरखपुर उत्तर प्रदेश ने इलाहाबाद पर 18 रन से विजय दर्ज की इस अवसर पर दोनों ही टीमों के कोच सुंदरम दुबे और शैफाली साहू ने अपने युवा खिलाड़ियों की हौसला अफजाई की। भामाशाहों ने दिल खोलकर दिए पुरुष्कार- महिला क्रिकेट मैच के दौरान बेटियों को प्रोत्साहन देने में भामाशाह भी पीछे नही रहे। विजेता टीम को 21000 विजेता को 11000 कमेटी की ओर से नगद दिए गए।

खेल समाचार**

कामां. हरिओम स्मृति में विजेता गोरखपुर की महिला टीम

भरतपुर. कुश्ती के लिए चयनित पहलवानों का किया स्वागत।

Bharatpur News - rajasthan news gorakhpur women39s team defeated allahabad by 18 runs staying on man of the match
X
Bharatpur News - rajasthan news gorakhpur women39s team defeated allahabad by 18 runs staying on man of the match
Bharatpur News - rajasthan news gorakhpur women39s team defeated allahabad by 18 runs staying on man of the match

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना