परिवार कल्याण कार्यक्रमों में कम प्रगति वाले संस्थान शीघ्र करें सुधार : एसीएमएचओ

Bharatpur News - मिशन परिवार कल्याण कार्यक्रम के अंतर्गत सुखी जीवन का आधार, स्वास्थ्य और छोटा परिवार थीम पर आयोजित हो रहे...

Jan 16, 2020, 08:00 AM IST
Deeg News - rajasthan news institutions with low progress in family welfare programs should improve acmho
मिशन परिवार कल्याण कार्यक्रम के अंतर्गत सुखी जीवन का आधार, स्वास्थ्य और छोटा परिवार थीम पर आयोजित हो रहे मोबिलाइजेशन सप्ताह की सफल क्रियान्विति को लेकर बुधवार ब्लाक खंड मुख्य चिकित्सालय परिसर में आयोजित हुई ब्लाक स्तरीय खंड कार्यशाला में अतिरिक्त मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी डा. आसित श्रीवास्तव ने परिवार कल्याण कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए कम प्रगति वाले संस्थानों की अविलंब प्रगति में सुधार के साथ नर्सिंगकर्मियों को शत-प्रतिशत उपलब्धि हासिल करने के निर्देश दिए।

कार्यशाला में जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डा. अमरसिंह सैनी के साथ दीपक शर्मा डीएनओ द्वारा टीकाकरण तथा गर्भवती पंजीकरण की समीक्षा के साथ खंड की प्रगति को 90 प्रतिशत से अधिक करने के लिए निर्देशित किया गया। साथ ही कमजोर प्रगति वाले संस्थानों को विशेष कार्य योजना बनाते हुए कार्य पूर्ण करने को कहा गया। ब्लाॅक खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. हिमांशु पाराशर ने कम प्रगति वाले संस्थानों को आगामी 7 दिनों में प्रगति में अविलंब सुधार करने के निर्देश देते हुए कहा कि कम प्रगति रहने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मोबिलाइजेशन पखवाडा के तहत सम्पर्क करने एंव प्रचार-प्रसार कर अधिकतम लाभार्थियों को लाभांवित करने के निर्देश दिए। कार्यशाला में खंड कार्यक्रम प्रबंधक मुकेश दीक्षित ने संस्थागत प्रसव, राजश्री योजना की प्रगति की समीक्षा के साथ ब्लाक स्वास्थ्य सुपरवाइजर प्रदीप कुमार पाण्डेय ने शिशु मृत्यु समीक्षा एवं एनीमिया मुक्त राजस्थान कार्यक्रम की जानकारी प्रदान दी। लेखाकार बृज विहारी सिंह द्वारा संस्थानों की वित्तीय प्रगति की समीक्षा की गई तथा अधिकतम उपयोग के साथ उपयोगिता प्रमाणपत्र एंव आईयूसीडी का भुगतान करने हेतु निर्देशित किया गया।

कार्यशाला में मौजूद शिक्षा विभाग, चिकित्सा विभाग के साथ महिला एवं बाल विकास विभाग की उपस्थिति में खंड टाॅस्क फोर्स समिति का गठन किया गया।

डीग. कार्यशाला में मौजूद स्वास्थ्य अधिकारी।

X
Deeg News - rajasthan news institutions with low progress in family welfare programs should improve acmho
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना