महावीर जयंती आज, निकलेगी रथयात्रा

Bharatpur News - जुरहरा। स्थानीय जैन समाज द्वारा बुधवार को जैन धर्म के 24वें तीर्थंकर भगवान महावीर की जयंती भक्तिभाव से मनाई जाएगी।...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 10:15 AM IST
Sikari News - rajasthan news mahavir jayanti today will get rath yatra
जुरहरा। स्थानीय जैन समाज द्वारा बुधवार को जैन धर्म के 24वें तीर्थंकर भगवान महावीर की जयंती भक्तिभाव से मनाई जाएगी। कस्बे में भगवान की रथयात्रा निकाल जैन मंदिर में कई धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। जैन समाज अध्यक्ष महेन्द्र जैन सर्राफ ने बताया कि आर्यिका पदम नंदनी माताजी के सानिध्य में मनाई जा रही महावीर जयंती पर प्रातः कस्बे में प्रभात फेरी निकाली जाएगी। श्री चंद्रप्रभु दिगंबर जैन मंदिर में महावीर विधान का आयोजन किया जाएगा। जिसमें सामूहिक पूजन-प्रक्षाल के अलावा शांतिधारा की जायेगी। विधान में जैन समाज के महिला-पुरुष एवं बच्चे शामिल होंगे। इसी दौरान मंदिर में रथयात्रा के लिए बोलियां लगाई जाएंगी। दोपहर को मंदिर से भगवान महावीर की रथयात्रा बैंडबाजों के साथ निकाली जायेगी। कस्बे में भ्रमण करने के बाद रथयात्रा का समापन जैन मंदिर परिसर में किया जायेगा।

सीकरी। कस्बे में महावीर जयंती पर शोभायात्रा निकाली जाएगी। जैन समाज के अध्यक्ष शिखर भगतजी ने बताया कि बुधवार को सुबह प्रभात फेरी निकाली जाएगी। इसके बाद मंदिर में पूजा चढ़ाई जाएगी और भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। इसके अलावा भी मंदिर में अन्य धार्मिक आयोजन किये जायेंगे। आयोजकों द्वारा महावीर जयंती पर निकाली जाने वाली शोभायात्रा और प्रभात फेरी को लेकर गत वर्षों की अपेक्षा इस बार और अधिक आकर्षक बनाने की तैयारी की है।

X
Sikari News - rajasthan news mahavir jayanti today will get rath yatra
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना