सांसद ने अलवर-मथुरा रेल लाइन पर पैसेंजर चलाने की मांग संसद में उठाई

Bharatpur News - सांसद रंजीता कोली ने संसद में लोकसभा अध्यक्ष को भरतपुर लोकसभा क्षेत्र की रेल समस्याओं से अवगत कराकर रेल मंत्री...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:55 AM IST
Nagar News - rajasthan news mp demanded to run passenger on alwar mathura rail line
सांसद रंजीता कोली ने संसद में लोकसभा अध्यक्ष को भरतपुर लोकसभा क्षेत्र की रेल समस्याओं से अवगत कराकर रेल मंत्री पीयूष गोयल से अलवर-मथुरा रेल लाइन पर सुबह के समय पैसेंजर चलाने व भरतपुर जंक्शन पर जम्मूतवी-मुंबई ट्रेन के ठहराव की मांग रखी है।

लोकसभा में बाेलने के दौरान सांसद रंजीता कोली ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिडला काे भरतपुर जिले में विश्व प्रसिद्ध केवलादेव राष्ट्रीय पक्षी उद्यान (घना) व बृज क्षेत्र के प्रमुख तीर्थ-स्थलों पर ध्यान आकर्षित करते हुए जम्मूतवी-मुबई ट्रेन का भरतपुर जंक्शन पर ठहराव सुनिश्चित कराने व अलवर-मथुरा रेल लाइन पर सुबह के समय अलवर से मथुरा की ओर पैसेंजर गाड़ी संचालित करने की मांग की। साथ ही उन्होंने आगरा से बांदीकुई लाइन पर कस्बा खेडली में हिंडौन फाटक पर ओवरब्रिज बनवाने की बात कही। उनका कहना था कि ओवरब्रिज के अभाव में रेल्वे फाटक पर आए दिन जाम के हालात बने रहते हैं जिससे यात्रियों को आवागमन में परेशानी उठानी पड़ती है। इसके अलावा सांसद ने बृज क्षेत्र में पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण कोसीकलां से भरतपुर जिले के कामां-डीग तक रेल कार्य को पूरा कराने की मांग रखी। संसद में लोकसभा भरतपुर क्षेत्र की समस्याओं को रखने के दौरान सांसद रंजीता कोली ने लोकसभा अध्यक्ष को कोसीकलां से डीग वाया कामां रेल लाईन को केन्द्र सरकार की ओर से पूर्व में सर्वे कार्य कराने से अवगत कराया है।

वैर| गायत्री शक्ति पीठ वैर का वार्षिकोत्सव एवं तीन दिवसीय पावन प्रज्ञा पुराण कथा का आयोजन आज 14 जुलाई से होगा। जिसके लिये प्रातः 7 बजे कलश यात्रा निकाली जायेगी ।जिसे भरतपुर सांसद रंजीता कोली हरी झण्डी दिखाकर रवाना करेगी। मंदिर के ट्रस्टी मनोज शर्मा ने बताया गायत्री शक्तिपीठ मंदिर वैर पर तीन दिवसीय पावन प्रज्ञा पुराण मां गायत्री शक्तिपीठ का वार्षिकोत्सव 14 जुलाई से मनाया जा रहा है जिसके तहत रविवार को मंगल कलश यात्रा निकाली जाएगी जो मंदिर प्रांगण से भरतपुर सांसद रंजीता कोली द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना की जाएगी।

कामां| भरतपुर सांसद रंजीता कोली ने लोकसभा में उत्तर प्रदेश के कोसीकलां से कामां व डीग रेल्वे लाइन का मुद्दा उठाते हुए पूछा कि धार्मिक पर्यटन की दृष्टि पूर्व में भारत सरकार द्वारा कोसी से नंदगांव बरसाना, कामां व डीग के लिए रेल्वे लाइन का सर्वे कराया था। यह प्रोजेक्ट बृज क्षेत्र के लिए बहुत उपयोगी है। जिससे गंभीरता से लिया जाए। साथ ही सांसद रंजीता कोली ने मुम्बई जम्बूतवी एक्सप्रैस रेल का ठहराव भरतपुर जंक्शन पर कराने तथा मथुरा अलवर रेल्वे लाइन पर सुबह के समय अलवर से मथुरा की ओर एक अन्य और पैसेंजर ट्रेन चलाने तथा आगरा बांदीकुई रेल्वे लाइन पर खेड़ली कस्बे में हिण्डौन फाटक पर ओवर ब्रिज बनवाने का सवाल करते हुए ध्यान आकर्षित किया।

X
Nagar News - rajasthan news mp demanded to run passenger on alwar mathura rail line
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना