ओ ले...माघ में लगी सावन जैसी झड़ी, सर्दी फिर बढ़ी

Bharatpur News - एक ही दिन में मौसम ने यू-टर्न ले लिया है। बुधवार को इस मौसम में दूसरी बार मावठ हुई। इस दौरान वैर में चने के आकार के...

Jan 16, 2020, 07:25 AM IST
एक ही दिन में मौसम ने यू-टर्न ले लिया है। बुधवार को इस मौसम में दूसरी बार मावठ हुई। इस दौरान वैर में चने के आकार के ओले पड़े। वहीं बयाना, रुदावल और भरतपुर शहर में रुक-रुककर बरसात हुई। माघ महीने की इस तेज बारिश ने सावन की झड़ी जैसा अहसास दिलाया। भरतपुर शहर में बुधवार को दोपहर बाद पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बादल छाए, जो पहाड़ों से आ रही सर्द हवाओं की नमी मिलते ही दोपहर बाद बरस पड़े। करीब 20 मिनट तक हुई बारिश के बाद फिर से कंपकंपी वाली ठंड लौट अाई। रात के तापमान में भी 6.3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। इससे शहर कोल्ड डे की चपेट में आ गया। अगले दो दिन तक ऐसा मौसम और बना रह सकता है, क्योंकि विक्षोभ का असर अभी बना हुआ है।

इससे पहले सूर्यदेव के मकर राशि में आने के कारण समझा जा रहा था कि बुधवार को मौसम में और तल्खी आएगी। लेकिन, सुबह मौसम की नरमी को देखने के बाद ही अहसास होने लगा कि शाम तक बारिश हो सकती है। दोपहर चढ़ते ही मौसम में थोड़ी तल्खी आई, लेकिन शाम होते-होते मौसम ने पलटी मारी और गरज के साथ बादल बरस पड़े। इस कारण मकर संक्रांति का उत्साह दोगुना हो गया। शाम को भी लोगों ने सर्दी में पकौड़ों का गर्मागर्म चाय के साथ आनंद उठाया। बुधवार को करीब 7 एमएम बारिश दर्ज की गई। इस बारिश से खेती को काफी फायदा होगा। मौसम विशेषज्ञ आरके सिंह के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का असर बढ़ने से बारिश हुई है। यह माहौल गुरुवार और शुक्रवार को भी रहने की संभावना है। इससे रात में अभी तापमान और लुढ़केेगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना