डीग-कुम्हेर में चंबल के पानी से वंचित क्षेत्र में पाइप लाइन डालें : विश्वेंद्र सिंह

Bharatpur News - पर्यटन एवं देवस्थान मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि डीग-कुम्हेर क्षेत्र में चल रहे परियोजनाओं के विकास...

Feb 15, 2020, 07:26 AM IST
Bharatpur News - rajasthan news put pipeline in deprived area of chambal water in dig kumher vishvendra singh

पर्यटन एवं देवस्थान मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि डीग-कुम्हेर क्षेत्र में चल रहे परियोजनाओं के विकास कार्यों में गति लाकर समय पर पूरा कराएं जिससे आमजन को लाभान्वित किया जा सके। केबिनेट मंत्री सिंह शुक्रवार को स्थानीय सर्किट हाउस में चंबल पेयजल परियोजना, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, रीको एवं बृज चौरासी कोस परियोजना के अधिकारियों की संयुक्त बैठक की अध्यक्षता करते हुए निर्देशित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आगामी गर्मी के मौसम को दृष्टिगत रखते हुए डीग-कुम्हेर क्षेत्र के चंबल पेयजल सप्लाई से वंचित क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति के लिए नई पाइपलाइन डालने के प्रस्ताव तैयार कर भिजवाएं जिससे शीघ्र ही इन क्षेत्रों को चंबल पेयजल की सप्लाई से लाभान्वित कराकर मीठा जल, गुणवत्तापूर्ण जल उपलब्ध कराया जा सके। उन्होंने डीग-कुम्हेर क्षेत्र में चंबल पेयजल आपूर्ति के लिए पुराने एवं नवनिर्मित उच्च जलाशयों को पेयजल आपूर्ति के लिए कनेक्शन करने के निर्देश चंबल पेयजल परियोजना के अधीक्षण अभियंता को दिए। उन्होंने डीग स्थित रीको क्षेत्र में सड़क निर्माण के लिए किए गए टेंडरों के संबंध में पूर्व में दिए गए निर्देशों के बावजूद भी आज तक सडक निर्माण का कार्य शुरू न होने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने रीको क्षेत्र में क्षेत्र की औद्योगिक इकाइयों के लिए 33 केवी जीएसएस निर्माण कराने एवं रोड लाइट लगाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने रीको क्षेत्र की औद्योगिक इकाइयों को पेयजल आपूर्ति के लिए एक उच्च जलाशय बनाने को भी कहा।

देवस्थान मंत्री सिंह ने बृज चौरासी कोस परिक्रमा परियोजना के कार्यों में गति लाने के लिए पूर्व में दिए गए निर्देशों के बावजूद डीग स्थित कामां गेट पर यात्री धर्मशाला के निर्माण नहीं होने पर नाराजगी जताई तथा परियोजना प्रबंधक को शीघ्र निर्माण कर कार्य पूर्ण कराने, सड़क एवं अन्य विकास कार्यों में गति लाने तथा सडक के सहारे नाली निर्माण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को की गई कार्रवाई की साप्ताहिक प्रगति रिपोर्ट कार्यालय में भिजवाने के भी निर्देश दिए।

भरतपुर. अधिकारियों से बातचीत करते मंत्री।

X
Bharatpur News - rajasthan news put pipeline in deprived area of chambal water in dig kumher vishvendra singh

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना