वीर और पराक्रमी थे राजा खेमकरण

Bharatpur News - राजा खेमकरण की जयंती कई संगठनों की ओर से मनाई गई। इस अवसर पर महाराजा सूरजमल सेवा संगठन के तत्वावधान में महाराजा...

Jan 16, 2020, 07:21 AM IST
Bharatpur News - rajasthan news raja khemkaran was brave and mighty
राजा खेमकरण की जयंती कई संगठनों की ओर से मनाई गई। इस अवसर पर महाराजा सूरजमल सेवा संगठन के तत्वावधान में महाराजा सूरजमल सेवा संघ के कार्यकर्ताओं ने राजा खेमकरण की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर साफा पहनाया गया तथा स्वाभिमान मार्च निकाला गया। इस अवसर पर सेवा संगठन के जिलाध्यक्ष पुष्पेंद्र अवार ने राजा खेमकरण को वीर और पराक्रमी बताया। संभाग अध्यक्ष कर्दम भवनपुरा ने राजा खेमकरण की वीरता की कहानी बताई।

संगठन संस्थापक जीतू जघीना ने राजा खेमकरण के जीवन से सभी को प्रेरणा लेने की बात कही। भानू फौजदार ने भी विचार व्यक्त किए। इस मौके पर अंकित फौजदार, सचिन जघीना, राहुल फौजदार, राहुल चाहर, आकाश कूम्हां, कपिल सिनसिनी, कर्दम भवनपुरा, सुशील हसैला, रंजो अवार आदि ने भी विचार व्यक्त िकए।

वहीं महाराजा सूरजमल यूथ ब्रिगेड की ओर से राजा खेमकरण की 341 वीं जयंती महाराजा सूरजमल यूथ ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं द्वारा पुष्प वर्षा कर व जोरदार जयकारों के साथ नमन कर मनाई गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला उपाध्यक्ष हनी फुलवारा ने की। इस दौरान जिला संयोजक राहुल ताखा ने राजा खेमकरण के जीवन पर प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा कि राजा खेमकरण वीर योद्धा थे। एक बार मुगल दरबार मे दो शेरों एक साथ उन्होंने युद्ध किया और दोनों शेरों को मार गिराया। वे बहुत बड़े दानी भी थे। जिला सह संयोजक शुभम सिनसिनी ने बताया कि राजा खेमकरण अत्यंत शक्तिशाली योद्धा हुए जो दानी प्रवृत्ति के थे। शहर अध्यक्ष महावीर चौधरी ने बताया कि हमें सभी महापुरुषों का सम्मान करना चाहिए और यूथ ब्रिगेड इस पर कार्य कर रही है। राजा खेमकरण के विचारों पर चलकर सभी की मदद करनी चाहिए। इस अवसर पर शहर उपाध्यक्ष शिवम चौधरी,अभिलेख दहवा, देवेंद्र फौजदार, भरत फौजदार, शिवम चौधरी, नरेश जघीना, अनिल सोगर, अभिषेक शर्मा, देवेंद्र आदि ने विचार व्यक्त िकए।

भरतपुर। महाराजा सूरजमल सेवा संघ की ओर से निकाली गई रैली।

X
Bharatpur News - rajasthan news raja khemkaran was brave and mighty
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना