रक्षाबंधन: उमड़ी भीड़, कम पड़ गईं बसें यात्रियों ने किया छतों पर व लटक कर सफर

Bharatpur News - रक्षाबंधन पर्व से एक दिन पहले ही रोडवेज बसों में भीड़ उमड़ पड़ी। जहां भीड़ को देखकर रोडवेज प्रबंधन खुश नजर आया, वहीं...

Aug 15, 2019, 06:25 PM IST
रक्षाबंधन पर्व से एक दिन पहले ही रोडवेज बसों में भीड़ उमड़ पड़ी। जहां भीड़ को देखकर रोडवेज प्रबंधन खुश नजर आया, वहीं अतिरिक्त बसों की व्यवस्था करने में पसीने छूट गए। लोग बसों में सीट पाने के लिए बस स्टैंड से निकलकर वर्कशॉप के गेट पर पहुंच गए और वहीं से बस में सवार हो गए। इसके अलावा जिन्हें जगह नहीं मिली वे छतों पर जा बैठे। संविदा चालकों के हड़ताल पर चले जाने के बाद कार्यालयों में काम कर रहे चालकों को रूट पर भेजा। इसके अलावा दो परिचालकों को टिकट काटने के लिए बस स्टैंड पर ड्यूटी लगा दी गई ताकि रास्ते में भीड़ में परिचालक को परेशानी न उठानी पड़े। साथ ही विभिन्न टीमों को रूट पर वाहन चैकिंग के लिए लगाया गया।

सुबह 6 बजे से रोडवेज बस स्टैंड पर जयपुर, बरेली, दिल्ली, मथुरा, अलीगढ़, आगरा और अलवर जाने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। सुबह-सुबह तो लोगों को आसानी से बसें मिल गई, लेकिन बाद में उमड़ी भीड़ के आगे रोडवेज के इंतजाम धरे रह गए। बसों में सीट पाने के लिए सवारियों में मारामारी मची रही। रोडवेज अफसरों ने रूट से चलकर आई बसों को फिर से रूट पर भेजकर यात्रीभार उठाया। साथ ही ग्रामीणों रूटों की बसों को अन्य रूटों पर भेजा गया। इसके अलावा स्वतंत्रता दिवस पर अच्छी आय लाने वाले चालक-परिचालकों को भी सम्मानित किया जाएगा। भरतपुर आगार के मुख्य प्रबंधक शिव कुमार शर्मा ने बताया कि कुछ चालक-परिचालकों और बसों रिजर्व में रखे गए हैं, ताकि विशेष परिस्थितियों यात्रियों को परेशानी न उठानी पड़े।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना