• Hindi News
  • Rajasthan
  • Bharatpur
  • Deeg News rajasthan news the defeat of 2 votes did not happen the post of deputy superintendent in wamanwadi also slipped throwing stones and firing on the victorious procession

नहीं पची 2 वोट की हार, वमनवाड़ी में उपसरपंच पद भी फिसला, विजयी जुलूस पर पथराव और फायरिंग

Bharatpur News - कैथवाड़ा | शनिवार को गांव सोलपुर पीली में ग्राम पंचायत कैथवाड़ा सरपंच और हारे प्रत्याशियों के समर्थक भिड़ गए। पथराव...

Jan 19, 2020, 07:51 AM IST
कैथवाड़ा | शनिवार को गांव सोलपुर पीली में ग्राम पंचायत कैथवाड़ा सरपंच और हारे प्रत्याशियों के समर्थक भिड़ गए। पथराव हुआ और फायरिंग भी। इससे बाजार बंद हो गया। इसमें एक जना घायल हुआ है। एसएचओ महेंद्र शर्मा ने बताया कि कैथवाड़ा ग्राम पंचायत से सरपंच सविला पुत्री नोमान खां चुनाव जीती थी। सविला ने अस्पाक खान पुत्र ईशाक खान को 1206 वोट से हराया। गांव सोलपुर पीली में अस्पाक के परिजनों और सरपंच सविला के समर्थक उस्मान छपरिया का मकान है। उस्मान खान अपने परिजनों के साथ शनिवार सुबह जीत का जश्न मनाने कस्बा कैथवाड़ा में सरपंच सविला के चुनाव कार्यालय पहुंचे। तभी पीछे से गांव सोलपुर पीली में दोनों के समर्थकों की महिलाओं में आपस में कहासुनी हो गई। बाद में औरतों ने एक-दूसरे के घरों पर पत्थरबाजी की। जिसमें उस्मान खान के घर की टीन टूट गई। उस्मान को पता चला तो वह और सरपंच सविला के समर्थक सोलपुर पीली जाने लगे। उसी समय बाजार में दूसरा पक्ष भी आ गया और विवाद होने लगा। कुछ लोग एक छत पर चढ़ गए। पत्थरबाजी करने लगे। दूसरे पक्ष के भी एक दुकान की छत पर चढ़ गए। वह वहां से पत्थरबाजी करने लगे।

भास्कर संवाददाता | पहाड़ी

ग्राम पंचायत वमनवाड़ी सरपंच पद के चुनावों में दो वोटों से हार का गम प्रत्याशी पचा नहीं पाया। जिसको लेकर दूसरे दिन शनिवार को सरपंच गुट के ही प्रत्याशी के निर्विरोध उप सरपंच चुने जाने के बाद निकाले गए विजय जलूस पर पथराव व फायरिंग कर दी। साथ ही स्वागत कर रहे दलित परिवारों के घर में घुसकर पथराव व लूटपाट की। हालांकि उसमें किसी को चोट नहीं आई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और उन्होंने लोगों को तितर-बितर किया।

वमनवाड़ी ग्राम पंचायत चुनाव में सरपंच पद के लिए इमरान और गांव के ही रुकमुद्दीन चुनाव मैदान में थे। जिसमें रुकमुद्दीन दो वोटों से जीता। शनिवार को वमनवाड़ी निवासी जीवन लाल प्रजापत उपसरपंच के चुनाव में निर्विरोध निर्वाचित हुए। जिसका विजय जलूस निकल रहा था। इमरान का पड़ोसी रामस्वरूप जाटव विजय जुलूस का स्वागत कर रहा था। हार से खिसियाये इमरान व उसके समर्थकों ने विजय जुलूस पर पथराव किया और पड़ोसी रामस्वरूप जाटव के घर में घुस कर लूटपाट की। फायरिंग भी की। जिससे गांव में अफरा-तफरी मच गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और भीड़ को तितर-बितर किया।

पहाड़ी. ग्राम पंचायत वमनवाड़ी में पथराव के बाद सड़क पर पड़े ईट-पत्थर।

कैथवाड़ा में भी जीते और हारे प्रत्याशियों के समर्थक भिड़े, एक घायल

डीग में 37 पंचायतों में से 9 में महिलाएं चुनी गई उपसरपंच

डीग |पंचायतराज चुनाव के पहले चरण में 37 ग्राम पंचायतों में से 9 ग्राम पंचायतों में महिला उपसरपंच चुनी गई हैं। पास्ता में नारायण सिंह, बद्रीपुर में संजय सिंह, गढीमेवात में तालिम, टोडा में मोहनश्याम, दांतलौठी में सुरेन्द्र सिंह, जाटौलीथून में माया, जनूथर में प्रकाशी देवी, कासौट में सुरेश चंद, कौंरेर में ज्योति चौधरी, सिनसिनी में रनवीर सिंह, ककडा में मौहम्मद रफीक, खेडा ब्राह्मण में विजयवीर, परमदरा में रज्जो देवी, निगोही में राजाराम, पान्हौरी में पप्पू गुर्जर, बेढम में गिर्राजी सैनी, मौरोली में राधा, बदनगढ में भगवानदास, पंसोपा में भूरी सिंह, गुहाना में पूरन सिंह, धमारी में रामकिशन, दिदावली में मानसिंह, श्यौरावली में रविन्द्र, शीशवाडा में यादराम शर्मा, इकलरा में देवेन्द्र, खोहरी में शिवदत्त, अऊ में गिर्राज, बहज में धीरज सिंह, बरौलीचौथ में कृष्णपाल सिंह, चुल्हैरा में खैरुना, बरई में दिगम्बर उपसरपंच चुने गए।

कैथवाड़ा. चोट के निशान दिखाता ग्रामीण।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना