कुंवारों को झांसा देकर रुपए ऐंठता था गैंग, शादी के बाद जेवर-नकदी लेकर भाग जाती थी दुल्हन

Bharatpur News - कुंवारों को शादी का सपने दिखा मोटी रकम हड़प कर फर्जी शादी कराने वाले गैंग पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। शहर की थाना...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:25 AM IST
Bharatpur News - rajasthan news the gang used to make money by luring the virgins the bride ran away with jewelry and cash after marriage
कुंवारों को शादी का सपने दिखा मोटी रकम हड़प कर फर्जी शादी कराने वाले गैंग पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। शहर की थाना उद्योग नगर पुलिस ने गांव ताखा से गिरोह के छह जनों को गिरफ्तार किया है जिसमें सरगना महिला भी शामिल है। इनके कब्जे से एक ईको कार और एक बाइक भी बरामद की गई है। अभी आरोपी दो दिन की पुलिस रिमांड पर हैं। आरोपियों ने फर्जी शादी कराकर रुपए हड़पने और कुछ दिन बाद ही विवाहिता द्वारा अपने पति के घर से जेवरात नकदी आदि लेकर फरार हो जाने की कई वारदात कबूल की हैं। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर अन्य मामलों का खुलासा करेगी।

एएसआई उद्योग नगर दुर्ग सिंह ने बताया कि फर्जी शादी कराने वाले गैंग की मुखिया सहित 6 लोगों को गांव ताखा से गिरफ्तार किया है। सभी को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। इनसे शादी कराने के नाम पर गुलाब सिंह से हड़पे गए 1 लाख 44 हजार रुपए की बरामदगी के प्रयास किए जा रहे हैं। साथ ही अन्य वारदातों का खुलासा करने का प्रयास किए जाएगा।

आरोपियों की ईको कार और बाइक जब्त, आरोपी दो दिन के पुलिस रिमांड पर

भरतपुर. महिला सहित 6 आरोपी थाना उद्योग नगर पुलिस की गिरफ्त में ।

फिरोजाबाद की किरन देवी है गिरोह की सरगना

पुलिस पूछताछ में पता चला पकड़ी गई महिला 40 वर्षीय किरन देवी नाई प|ी महावीर नाई निवासी महावीर नगर फिरोजाबाद इस गिरोह की मुखिया है। गैंग की मुखिया किरन की अपनी कोई संतान ही नहीं है। इसके गिरोह में 35 वर्षीय साधूराम जाट निवासी लेटकावास शाहपुरा, जयपुर, 25 वर्षीय दीपक कुमार पुत्र वीरेन्द्र जाटव निवासी घडी छतपत काॅलोनी नारंगी फिरोजाबाद, 33 वर्षीय रविन्द्र उर्फ टिंकल पुत्र माणिकचंद जाटव निवासी सम्राट नगर रामगढ़ फिरोजाबाद, 35 वर्षीय दिनेशसिंह पुत्र नाथूराम बघेल निवासी नगला पस्ती ऐका फिरोजाबाद एवं 20 वर्षीय गौरव पुत्र राजेन्द्र यादव निवासी मढाये अहमदपुर हरिया, फिरोजाबाद शामिल हैं।

ऐसे पकड़ गया लोगों को लूटने वाला गिरोह

गांव ताखा निवासी गुलाब सिंह जाट के पुत्रों की शादी कराने के लिए इस गिरोह के लोगों ने उससे संपर्क साधा। गिर्राज सिंह को उसके बेटों की शादी का झांसा देकर 1 लाख 44 हजार रुपए ले लिए। साथ ही तय हुआ कि लग्न के दिन गुलाब सिंह 2 लाख रुपए और देगा। उसके बाद शादी करा दी जाएगी। शुक्रवार को गिरोह के 5 सदस्य ईको कार से एवं एक सदस्य बाइक में सवार होकर गुलाब सिंह के घर आए। जिसकी खबर मुखबिर ने पुलिस को दी। सूचना मिलते ही थाना उद्योग नगर एएसआई दुर्ग सिंह गुलाब सिंह के घर पहुंचे और शादी कराने आए सभी लोगों से अलग-अलग पूछताछ की तो जांच में पाया गया कि ये लोग फर्जी शादी कराकर रुपए हड़पते हैं। इस पर उन्हें पकड़ कर थाने लाया गया। वहीं गुलाब सिंह ने सभी आरोपियों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया। जिस पर मामला आईपीसी की धारा 420, 406 एवं 120 बी के तहत दर्ज कर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। इधर, इन सभी 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर जब पुलिस ने इनसे अलग-अलग पूछताछ की तो पता चला कि ये अपने परिचित और रिश्तेदार आदि से ऐसे लोगों की जानकारी जुटाते हैं।

रींगस और जयपुर के दो युवाओं की कराई शादी

एएसआई दुर्ग सिंह ने बताया कि गैंग की मुखिया किरन देवी ने पूछताछ में कबूल किया है कि उसने अपने गैंग के इन साथियों के साथ मिलकर दो शादियों कराई थी। करीब 6 माह पूर्व एक शादी सीकर रोड रींगस तथा दूसरी शादी मनोहरपुर जयपुर के युवक की कराई थी। जिनमें से रींगस के युवक से शादी के एवज में ढाई लाख रुपए लिए, एक शादीशुदा लड़की से ही युवक की शादी कराई, जो करीब एक सप्ताह बाद उसके घर से फरार हो गई। वहीं मनोहरपुर जयपुर के युवक से शादी कराने के एवज में तीन लाख रुपए लिए गए, वह लड़की भी करीब दो सप्ताह बाद अपने पति के घर से उसका सामान लेकर रफूचक्कर हो गई।

X
Bharatpur News - rajasthan news the gang used to make money by luring the virgins the bride ran away with jewelry and cash after marriage
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना