पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Nagar News Rajasthan News Theft Of Thieves In Bhawanpura And Jaghina Theft Of 15 Lakhs In Four Houses Killing Elderly On Protesting

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भवनपुरा और जघीना में चोरों की दहशत... चार घरों में 15 लाख की चोरी, विरोध करने पर वृद्ध की हत्या की

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर संवाददाता | रारह/भरतपुर

उद्योग नगर थाना क्षेत्र के भवनपुरा और जघीना गांवों में शनिवार की रात चोरों ने चार घरों को निशाना बना पन्द्रह लाख रुपए का सामान चोरी कर ले गए वहीं, एक घर में विरोध करने पर उन्होंने एक वृद्ध की हत्या तक कर दी। फिलहाल पुलिस ने घटनास्थल पर जाकर मौका मुआयना किया है। एफएसएल की टीम ने साक्ष्य भी जुटाए हैं। शक के आधार पर पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में भी लिया है, जिनसे पूछताछ कर रही है। जिन चार घरों में चोरी हुई है ये गांव से बाहर खेतों में बने हुए हैं। ये चारों मकान महज एक किलोमीटर एरिया के दायरे में हैं। चाेर नंगे पैर आए। उन्होंने जहां चोरी की वहां घर में रखे फ्रीज से ठंडा पानी पीया, खाने-पीने का सामान खाया। एक घर से तो शराब का पव्वा भी फ्रीज से निकाल ले गए और खेतों में जाकर शराब पी। जो खेत में पड़ा मिला। घरों के आस पास खेत में उनके पैरों के निशान भी पाए गए हैं।

जघीना निवासी मान सिंह के घर में अर्द्ध रात्रि को चोर घुसे। जहां 65 वर्षीय मानसिंह अपने कमरे में सो रहा था। बेटा और बहू दूसरे कमरे में सो रहे थे। चोर जैसे ही घर में घुसे वैसे ही उन्होंने सभी कमरों के गेट की बाहर से कुंडी लगा दी। इत्मीनान से चोरी में जुट गए। उसी दौरान मानसिंह जाग गया और चोरों से उसका आमना-सामना हो गया। चोरों ने मानसिंह के सर पर कमरे में रखे लोहे के डंबल से हमला कर उसे घायल कर दिया और ब्लेड से उसके हाथ और पैर काट दिए। रात करीब डेढ़ बजे जब पुत्र प्रहलाद की प|ी जागी तो पता लगा कि उसके कमरे की कुंडी बाहर से लगी है। पति ने पड़ौसी को फोेन कर कुंडी खुलवाई तो पता चला कि पिता के कमरे की कुंडी बाहर से लगी है। कुंडी खोल कर देखा तो पिता लहुलुहान हालत में पड़े थे। पता लगा कि चोर आलमारी तोड़ उसमें रखी 4 सोने की अंगूठी, 2 सोने के मंगलसूत्र, 2 सोने की चैन और 1 लाख 50 हजार रुपए की नकदी चोरी कर ले जा चुके थे। परिजन उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां से उसे रैफर कर दिया गया। जहां उसने उपचार के दौरान जयपुर में दम तोड़ दिया।

दूसरी वारदात, जघीना गांव के रूपेंद्र पुत्र हरभान के घर में की गई। रूपेंद्र सहित उसके घरवाले शादी में गए हुए थे। घर मे सिर्फ रूपेंद्र की 75 वर्षीय मां अकेली थी। पास में ही चल रहे विवाह समारोह के शोर-शराबे की वजह से किसी को कोई शोर नहीं सुनाई दिया। जब रूपेंद्र और घरवाले घर पर करीब 11.30 बजे आए तो उन्होंने देखा कि घर का सारा सामान बिखरा पड़ा है। पता लगा कि चोर 2 लाख 70 हजार रुपए नकद ,1 किलो 200 ग्राम चांदी और 12 तोला सोने के जेवरात ले गए।

मृतक मानसिंह

रारह. जघीना में खुली अलमारी व बिखरा पड़ा सामान।

इधर, ग्राम नौहरदा के दो घरों में 35 ग्राम सोने, 450 ग्राम चांदी के आभूषण और Rs. 16500 चोरी

रूपवास| गांव नौहरदा में शनिवार की रात को दो घरों से चोर 35 ग्राम सोने, 450 ग्राम चांदी के आभूषण और 16500 रुपए चोरी कर ले गए। पीड़ितों ने पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया है। दोनों महिलाएं घर के बाहर सो रही थी तथा कमरों के किवाड़ खुले हुए थे। हैडकांस्टेबल राजवीर सिंह ने बताया कि गांव नौहरदा निवासी ब्रिजेश प|ी रंधीर सिंह जाट व नीतू प|ी सीताराम जाट ने घर में घुसकर चोरी कर ले जाने का गांव नगला हवेली निवासी बनिया जाटव व दो अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया हैं। जिसमें ब्रिजेश के घर से बीस ग्राम वजन के सोने की लर, ओम, अंगूठी, कुंडल व दो सौ ग्राम वजन की चांदी की तौडिय़ा एवं साढे दस हजार की नगदी तथा पड़ोस में रहने वाली नीतू के घर से पंद्रह ग्राम वजन के सोने की लर, कुंडल, दो सौ पचास ग्राम वजन की चांदी की पायजेब व अलमारी में से छह हजार की नगदी को चोरी कर ले जाने की रिपोर्ट दर्ज करायी हैं। चोरी करते समय नीतू ने नगलिया गांव के बनिया जाटव को पहचान लिया तथा उसे नामजद करते हुए दो अन्य लोगों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर गांव में जा कर चोरी वाले दोनों घरो के मौका नक्शा की कार्रवाई कर बनिया जाटव को पकड़ने के लिये गांव में दबिश दी हैं। पुलिस ने चोरों की तलाश के लिए टीम का गठन भी किया है। साथ ही घटनास्थल के आसपास से तथ्य जुटाने के साथ ही सीसीटीवी कैमरों को भी जांचा जा रहा है।

भवनपुरा में इन घरों में की वारदात

चोरों ने भवनपुरा निवासी रामसिंह पुत्र जसवंत सिंह के घर को निशाना बनाया चोर रामसिंह के घर में पीछे से घुसे और एक अलमारी का ताला तोड़ और सारे समान पर हाथ साफ कर दिया। चोर उनके घर से 24 तोला सोना, 900 ग्राम चांदी और 82 हजार रुपए की नकदी पार कर ले गए। चोरों ने भवनपुरा में मानसिंह पहलवान पुत्र भूरा सिंह के घर को भी निशाना बनाया। उसके मकान के सभी कमरों की बाहर से पहले कुंडी लगाई और फिर एक कमरे से बक्सा को चोरी कर ले गए।

मौका मुआयना किया है और एफएसएल की टीम ने जरूरी साक्ष्य जुटाए हैं। शक के आधार पर पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। सीसीटीवी कैमरों रिकॉर्डिंग देखी जा रही है। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि तीन लोगों ने चारों घरों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है। वे नंगे पैर थे। हर एंगल से जांच शुरू की गई है। हवा सिंह रायपुरिया, सीओ सिटी भरतपुर

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें