आज फिर अंधड़ की आशंका, करीब 15 किमी की स्पीड से चल सकती हैं हवाएं

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:26 AM IST

Bharatpur News - भरतपुर| शनिवार को फिर अंधड़ आ सकता है। मौसम विभाग ने इसकी संभावना जताई है, क्योंकि बंगाल की खाड़ी से उठी हवाओं का...

Bharatpur News - rajasthan news today again the fear of the wind can run from the speed of about 15 km
भरतपुर| शनिवार को फिर अंधड़ आ सकता है। मौसम विभाग ने इसकी संभावना जताई है, क्योंकि बंगाल की खाड़ी से उठी हवाओं का उच्च दबाव पूर्वी राजस्थान क्षेत्र में बन रहा है।

मौसम विशेषज्ञ आरके सिंह के अनुसार उच्च दबाव क्षेत्र बनने से 15 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चल सकती हैं। इसके अलावा हल्की बारिश भी हो सकती है। क्योंकि आर्द्रता बढ़ गई है। शुक्रवार को आर्द्रता 67 प्रतिशत दर्ज की गई। इधर, शुक्रवार की शाम को मौसम में फिर बदलाव आ गया। शाम करीब 5 बजे बादल छा गए और शाम 6 बजे बरसात हुई। दिन में भी छितराये बादल छाये थे। इससे तल्ख धूप होने के बाद भी तापमान में खास इजाफा नहीं हुआ। अधिकतम तापमान 38.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, जो गत दिवस से मात्र 0.5 डिसे अधिक है।

शाम 4 .30 आई आंधी के दौरान सर्किट हाउस के पास से गुजरते लोग।

जून के अंत तक आएगा मानसून

मानसून के 6 जून तक केरल पहुंचने का अनुमान है। माैसम वैज्ञानिकों का कहना है कि आम ताैर पर केरल में दस्तक देने के 15 दिन बाद यह पूर्वी राजस्थान पहुंचता है। कई साल से यही ट्रेंड है। मौसम विशेषज्ञ आरके सिंह के अनुसार अंडमान सागर निकोबार के दक्षिणी हिस्से से सटे द्वीप समूह पर मानसून के गे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हाेती जा रही हैं।

X
Bharatpur News - rajasthan news today again the fear of the wind can run from the speed of about 15 km
COMMENT