पर्यटन मंत्री ने कलेक्टर और एसपी किए तलब

Bharatpur News - बिजली कनेक्शन के लिए 3 माह से मंत्रियों और अफसरों के चक्कर लगा-लगाकर थक चुकी कुम्हेर की महिला द्वारा कलेक्टर के...

Sep 14, 2019, 07:36 AM IST
बिजली कनेक्शन के लिए 3 माह से मंत्रियों और अफसरों के चक्कर लगा-लगाकर थक चुकी कुम्हेर की महिला द्वारा कलेक्टर के सामने आत्मदाह करने की कोशिश करने के मामले में पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने शुक्रवार को जिला कलेक्टर और एसपी दोनों को तलब किया। उन्होंने इन दोनों अधिकारियों से गुरुवार को कलेक्ट्रेट में हुए पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली।

इस दौरान जिला कलेक्टर डॉ. आरुषि अजेय मलिक ने पर्यटन मंत्री को बताया कि पीड़ित महिला शिकायत लेकर उनके पास आई थी। वे उसकी बात सुन रही थीं, साथ ही मोबाइल पर कुम्हेर एसडीएम को निर्देश भी दे रही थीं। लेकिन, जन सुनवाई में कई बार हाथों-हाथ संबंधित अधिकारियों को मोबाइल पर मैसेज भेजकर भी निर्देश दिए जाते हैं। लेकिन, महिला को लगा कि जैसे उसकी बात ही नहीं सुनी गई। इसके बाद उसने आत्मदाह जैसा कदम उठाने की कोशिश की। इस पर सतर्कता बरतते हुए न केवल उसके हाथ से माचिस छीनी बल्कि पानी डलवाकर उसके सारे कपड़ों से केरोसिन भी धुलवाया गया। बाद में उन्होंने उसे अपने कक्ष में बिठाकर ठीक से समझाया भी। इस संबंध में पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने बताया कि उन्होंने इस मामले की पूरी पड़ताल की है। जन सुनवाई में आने वाले परिवादों पर कार्रवाई करवाने के लिए अधिकारी हाथों-हाथ मोबाइल पर मैसेज भी देते हैं। इसलिए इसमें उन्हें नहीं लगता कि कलेक्टर और एसपी की कोई गलती रही है।

भास्कर फॉलोअप

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना