• Hindi News
  • Rajasthan
  • Bharatpur
  • Bharatpur News rajasthan news tributes paid to the soldiers who were martyred in the pulwama attack by removing the tricolor and bike rally

पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को तिरंगा यात्रा और बाइक रैली निकाल कर दी श्रद्धांजलि

Bharatpur News - पुलवामा में शहीद हुए जवानों को किला स्थित शहीद स्मारक पर विभिन्न संगठनों की ओर से श्रद्धांजलि दी गई। न्यू पेंशन...

Feb 15, 2020, 07:27 AM IST

पुलवामा में शहीद हुए जवानों को किला स्थित शहीद स्मारक पर विभिन्न संगठनों की ओर से श्रद्धांजलि दी गई। न्यू पेंशन स्कीम एम्पलाइज फैडरेशन द्वारा पुलवामा हमले में शहीद जवानों की याद में बाइक रैली और आम सभा का आयोजन किया गया। रैली की शुरूआत यातायात सर्किल से महाराजा सूरजमल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर की गई। रैली को एनपीएसईएफआर के चेयरमैन विशाल चौधरी एवं रविन्द्र शर्मा द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। रैली में शामिल एनपीएस कर्मचारियों द्वारा पुलवामा शहीद अमर रहे, पुरानी पेंशन बहाल करने के नारे लगाए। बाइक रैली शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए शहीद स्मारक तक पहुंची जहां यह रैली आमसभा में तब्दील हुई। प्रदेशाध्यक्ष शर्मा ने कहा कि पुरानी पेंशन योजना कर्मचारियों का संवैधानिक अधिकार है और हम इसे लेकर रहेंगे। सभा को हरियाणा, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के कर्मचारी नेताओं ने संबोधित करते हुए कहा कि एनपीएस योजना है। उन्होंने पुरानी पेंशन लागू करने के लिए संघर्ष का आह्वान किया। मुख्य वक्ता महासचिव राकेश कुंतल ने कहा कि सरकार देश के 10 लाख अर्ध सैनिक और देश के 64 लाख कर्मचारियों की पेंशन अर्ध सैनिकों और देश के 64 लाख कर्मचारियों की पेंशन बहाल करें, जिससे देश की विकास दर बढ़े और इन्हें सामाजिक सुरक्षा मिल सके। सभा में प्रदेश समन्वयक विनोद चौधरी और जिला सचिव हरवीर चौधरी ने भी विचार व्यक्त किए। जिला संयोजक पदम सिंह एवं जिला समन्वयक मुकेश जघीना ने कहा कि राज्य सरकार पेंशन लागू नहीं करती है तो बड़ा आन्दोलन झेलना होगा। इसके पश्चात शहीद स्मारक पर पुलवामा शहीदों को पुष्प चक्र एवं दीपदान किया गया।

इस अवसर पर पुलवामा हमले में शहीद के परिजनों को भी सम्मानित किया गया। इसी प्रकार बजरंग दल के प्रान्त सुरक्षा अमित चौधरी, जिला विद्यार्थी प्रमुख आकाश कूम्हां के नेतृत्व में शहीद स्मारक किला पर पुलवामा में शहीदों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की गई।गत वर्ष कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में देश के 44 जवानों के शहीदों की शहादत को आज किला स्थित शहीद स्मारक पर भरतपुर साइकिल क्लब के राइडर्स ने श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक जीतेन्द्र गुम्बर ने बताया कि कार्यक्रम में सभी राइडर्स के द्वारा शहीद वीर चक्र समर्पित किया गया व राष्ट्रगान गाया गया। वहीं दूसरी ओर साइकिल क्लब के राइडर संजय शर्मा ने शहीदों के याद में भरतपुर में 44 किमी साइकिल राइड की। राष्ट्रीय परशुराम सेना राजस्थान की जिला इकाई द्वारा एक वर्ष पहले पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में शहीद हुए 44 भारतीय जवानों की याद में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन जिला कार्यालय पर किया गया। श्रद्धांजलि सभा में वीर जवानों की शहादत को याद किया गया तथा 2 मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा जिला उपाध्यक्ष कृष्णा दारापुरिया के नेतृत्व में किला स्थित शहीद स्मारक पर पुलवामा हमले मे वीर शहीद जवानों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। पंचौली शिक्षा समिति की ओर से मां कुसुम बालिका गृह अनाथ आश्रम में धर्मेंद्र ओडेल जाट के नेतृत्व में पुलवामा में हुए शहीदों को प्रथम पुण्यतिथि आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि राज विधिक प्राधिकरण सचिव राजेन्द्र चौधरी थे। विशिष्ट अतिथि बाल कल्याण समिति सदस्य अनुराधा शर्मा एवं समाज सेविका बबीता शर्मा थीं। दी बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एडवोकेट माधोसिंह मदेरणा के नेतृत्व में महाराजा सूरजमल सभागार में पुलवामा आतंकी हमले में शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। नरेन्द्र मोदी विचार मंच के जिलाध्यक्ष ओपी सिनसिनी के नेतृत्व में किला स्थित शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

डीग| पुलवामा हमले में शहीद हुए 44 जवानों की पुण्यतिथि पर शुक्रवार एबीबीवी से जुडे युवाओं ने प्रांत कार्यकारिणी सदस्य शिवम सक्सैना के नेतृत्व में नेहरू पार्क में जवानों के साथ घटित हुए हमले का सचित्र वर्णन कर प्रदर्शनी लगा उन्हें श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम में कर्नल तेजराम, सूबेदार मेजर रमेश चन्द शर्मा, केप्टन लेखराज सिंह, अतर सिंह, भावना गंधी ने जवानों के इस बलिदान को देशहित में सबसे बडा बलिदान बताया।

प्रिय सखी संगठन की संयोजिका मोनिका जैन के नेतृत्व में महिलाओं ने पुराना बस स्टैंड शहीद स्मारक पर पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित कर देश की आन-वान, सुरक्षा बनाए रखने की बात कही। श्रद्धांजलि कार्यक्रम में बोलते हुए मोनिका जैन ने कहा सीमा पर सैनिक अपना कर्तव्य निभा रहा है। सीमा के अन्दर देश में रहने वाले देशवासी अपना कर्तव्य निभाकर जातिवाद के जहर को देश की नस्लों में ना घुलने दें।

रारह। जम्मू-काश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए जवानों की याद में कस्बा रारह के परिक्रमा मार्ग में ग्रामिणों ने दिन में तिरंगा यात्रा व रात को मुख्य बाजार में कैंडल मार्च निकाला। यात्रा के दौरान युवाओं के साथ-साथ बच्चों ने भी बढ-चढकर हिस्सा लेकर शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। पुलवामा में आतंकी हमले में आज ही के दिन करीब 40 से अधिक जवान शहीद हुए थे। तिरंगा यात्रा के दाैरान ग्रामीण, युवा व बच्चे भारत माता की जय एवं जब तक सूरज चांद रहेगा- पुलवामा के शहीदाें का नाम अमर रहेगा आदि नारे लगा रहे थे।

जनूथर। एक साल पूर्व शहीद हुए क्षेत्र के गांव जाटौली थून निवासी अरूण सिंह की प्रतिमा का अनावरण करते हुए अतिथियों ने कहा कि नमन करो शहीदों की शहादत। इस मौके पर जिला परिषद सदस्य नेमसिंह फौजदार .देवो पाराशर .प स स जगदीश लवानिया .सूवेदार सहावसिह .मौजूद थे .

रुदावल। कस्बे में युवाओं द्वारा पुलवामा हमले में शहीदों की प्रथम पुण्यतिथि पर तिरंगा यात्रा निकाली गई और शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर कस्बे के बंशीपहाडपुर से शुरू हुई तिरंगा यात्रा कस्बे के प्रमुख मार्गो से होकर निकाली गई।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना