पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Bharatpur News Two Arrested Including Female Feticide Exam In Fake Fraud In Mahendragarh

महेंद्रगढ़ में फर्जी तरीके से भ्रूण लिंग परीक्षण करने वाली महिला सहित दो गिरफ्तार

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
राजस्थान की पीसीपीएनडीटी प्रकोष्ठ की टीम ने गुरुवार को हरियाणा के महेंद्रगढ़ में डिकॉय ऑपरेशन कर गर्भवती महिला की मोबाइल में एक तार लगाकर फर्जी तरीके से सोनोग्राफी करते एक महिला सहित दो जनों को गिरफ्तार किया है। सौदा करने वाला दलाल सोनोग्राफी की राशि लेकर मौके से फरार हो गया। जिस गर्भवती की फर्जी तरीके से सोनोग्राफी की गई, वह अलवर शहर से गई थी और उसे दलाल ने बहरोड़ के जखराना गांव में बुलाया था।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के निदेशक नवीन जैन ने बताया कि काफी दिनों से अलवर एवं आसपास की गर्भवती महिलाओं को हरियाणा ले जाकर भ्रूण लिंग परीक्षण करने की सूचना मिल रही थी। सूचना की पुष्टि के बाद डिकॉय ऑपरेशन के लिए अलवर, दौसा और भरतपुर के कर्मचारियों की टीम तैयार की गई। गुरुवार को गर्भवती महिला ने महेंद्रगढ़ निवासी सतपाल यादव नामक दलाल से संपर्क किया तो उसने महिला को बहरोड़ के जखराना गांव में बुलाया। जहां सतपाल ने भ्रूण परीक्षण के लिए महिला से 40 हजार रुपए पहले ही ले लिए और अपने साथ महेंद्रगढ़ ले गया। महिला को उसने महेंद्रगढ़ में माजरा चौराहे पर एक दुकान में बैठा दिया और कहा कि कुछ देर में मेरा दोस्त सुनील मशीन लेकर आ रहा है, जो सोनोग्राफी जांच करेगा। कुछ देर बाद सुनील व उसके साथ एक लड़की मुकेश बाई वहां पहुंचे। इस दौरान सतपाल ने दस हजार रुपए सुनील को दिए और 30 हजार रुपए लेकर यह कहते हुए दुकान से निकल गया कि अभी कुछ देर में आता हूं। कुछ दूर पैदल चलकर वह बाइक पर सवार होकर चला गया।

इसके बाद सुनील व मुकेश बाई ने दुकान में गर्भवती महिला की फर्जी तरीके से मोबाइल में एक तार लगाकर कर सोनोग्राफी करने का नाटक कर भ्रूण लिंग की जानकारी दी। गर्भवती महिला व सहयोगी महिला ने दुकान से बाहर आते ही टीम को इशारा किया, जिस पर टीम ने सुनील यादव व मुकेश बाई को मौके ही गिरफ्तार कर लिया। टीम ने आरोपी सुनील की जेब से 10 हजार रुपए बरामद कर लिए। टीम फरार आरोपी के ठिकानों का पता लगाने के लिए सुराग जुटा रही है।

खबरें और भी हैं...