भवानी मंडी

  • Home
  • Rajasthan News
  • Bhawani Mandi News
  • ई लेन-देन के लिए बैंक ने शुरू किया भीम मशीन का निशुल्क वितरण
--Advertisement--

ई लेन-देन के लिए बैंक ने शुरू किया भीम मशीन का निशुल्क वितरण

एसबीबीजे ने डिजिटाइज्ड लेन-देन को बढ़ावा देने के लिए नई विकसित भीम आधार पोस मशीन का अपने ग्राहकों में वितरण शुरू कर...

Danik Bhaskar

Feb 13, 2018, 02:05 AM IST
एसबीबीजे ने डिजिटाइज्ड लेन-देन को बढ़ावा देने के लिए नई विकसित भीम आधार पोस मशीन का अपने ग्राहकों में वितरण शुरू कर दिया है। करीब 4500 रुपए कीमत की यह मशीन बैंक के खातेदारों को निशुल्क दी जा रही है। शाखा प्रबंधक बीडी शर्मा ने सोमवार को बताया कि इसमें एक बार में 10 हजार और दिनभर में 25 हजार रुपए का लेन-देन किया जा सकेगा।

इसमें किसी से भी कोई भी प्रकार का ट्रांजेक्शन चार्ज नहीं लिया जाएगा। इसके अलावा किसी भी प्रकार का कार्ड भी स्वैप नहीं करना पड़ेगा। केवल अंगूठा लगाकर ही काम चलाया जा सकेगा। शर्मा ने बताया कि इसके लिए दुकानदार को अपने मोबाइल में दो विशेष प्रकार के मंत्रा आदि एप्प डाउनलोड कर मोबाइल को भीम आधार मशीन से लिंक करना होगा। बैंक खाता आधार से जुड़ा होना चाहिए। ग्राहक से भुगतान लेते समय वह अपने मोबाइल से दुकानदार को पैसे सीधे उसके खाते में भेज सकेगा। इसके अलावा बैंक में ही अपने स्तर पर इंट्री कर 40 हजार रुपए तक लेन-देन करने के लिए ग्रीन चेनल कार्ड मशीन भी लगा दी गई है।

मिल रहा है ई-ट्रांजेक्शन को बढ़ावा

शाखा प्रबंधक शर्मा ने बताया कि बैंक के करीब 80 प्रतिशत सेविंग खाते आधार कार्ड से जोड़े जा चुके हैं। ग्राहकाें को धीरे-धीरे ई-ट्रांजेक्शन रास आने लगा है। बैंक में भी जनधन आदि खाते वालों को आधार अंगूठा से भुगतान किया जाने लगा है।

भवानीमंडी. निशुल्क भीम आधार मशीन।

Click to listen..