• Hindi News
  • Rajasthan
  • Bhawani Mandi
  • सभी विभागीय अफसर प्रगति रिपोर्ट लेकर पहुंचे सीएम के कार्यक्रम में
--Advertisement--

सभी विभागीय अफसर प्रगति रिपोर्ट लेकर पहुंचे सीएम के कार्यक्रम में

सीएम वसुंधरा राजे के बुधवार को मनोहरथाना में प्रस्तावित दौरे को लेकर कलेक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी की...

Dainik Bhaskar

Feb 21, 2018, 02:05 AM IST
सभी विभागीय अफसर प्रगति रिपोर्ट लेकर पहुंचे सीएम के कार्यक्रम में
सीएम वसुंधरा राजे के बुधवार को मनोहरथाना में प्रस्तावित दौरे को लेकर कलेक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी की अध्यक्षता में मंगलवार को मिनी सचिवालय के सभागार में विभागीय समीक्षा बैठक हुई।

बैठक में कलेक्टर ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे अपने विभाग से संबंधित संपूर्ण जिले की प्रगति की रिपोर्ट तथा मनोहरथाना ब्लॉक की प्रगति रिपोर्ट विशेष रूप से लेकर निर्धारित समय पर लेकर पहुंचे। उन्होंने इस दौरान कोई भी पेंशन प्रकरण शेष नहीं रखने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए। इसके साथ-साथ उन्होंने कहा कि 5 साल से पुराना कोई भी पेंशन प्रकरण शेष रहता है तो संबंधित ग्राम सचिव एवं पटवारी के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि विजय संकेत अभियान के अन्तर्गत मुख्यमंत्री आपणी बेटी योजना के अन्तर्गत गोद ली गई बेटियों से परीक्षा से पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी संपर्क कर मोटिवेशन हेतु उपखण्ड अधिकारी के साथ-साथ कलेक्टर से भी मुलाकात करवाएं।

कलेक्टर ने कहा कि पोलिटेक्निक और आईटीआई कॉलेज से प्रशिक्षण प्राप्त कर जिन व्यक्तियों ने रोजगार प्राप्त कर अपने जीवन को खुशहाल बनाया है उनका मार्च में समारोह आयोजित करवाएं। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार मनोहरथाना ब्लॉक में सोमवार को समाधान शिविर आयोजित किया गया उसी प्रकार 15 मार्च तक अकलेरा व डग में भी इसी प्रकार के समाधान शिविर आयोजित कर आमजन की समस्याओं का निवारण किया जाए। उन्होंने कहा कि महिला एवं बाल विकास विभाग के उपनिदेशक डॉ. जीएम सैय्यद एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. साजिद खान को निर्देशित किया कि वे यह सुनिश्चित करें आंगनबाड़ी वर्कर, आशा सहयोगिनी तथा आंगनबाड़ी हेल्पर का जिले में कोई पद रिक्त न हो। उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए कि सभी श्रेणियों के पेंशनधारियों को खाद्य सुरक्षा का लाभ दिलाएं। 15 मार्च तक खाद्य सुरक्षा से संबंधित सभी आवेदन निस्तारित कराएं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार सभी नगर पालिकाओं में अम्बेडकर भवनों का निर्माण किया जाना है इसके लिए शीघ्र भूमि का चयन करें। उन्होंने अपना खेत अपना काम योजना के अन्तर्गत युद्ध स्तर पर कार्य करने के निर्देश मुख्य कार्यकारी अधिकारी बीएल मीणा को दिए। उन्होंने कहा कि 18 से 45 साल की विधवा महिलाओं की सूची तैयार कर उनके बच्चों को पात्रता पाए जाने पर पालनहार का लाभ दिलाया जाए। उन्होंने भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना में प्रगति लाने हेतु सभी राजकीय तथा इस योजना के लिए अधिकृत निजी अस्पतालों में माह में दो बार संबंधित अधिकारियों द्वारा जांच करवाई जाए।

जिले की नगर पालिका क्षेत्रों को स्वच्छ बनाने हेतु स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम किए जाएं तथा इसकी शुरूआत भवानीमंडी से हो। बैठक में एडीएम भवानी सिंह पालावत, एसईओ नरेन्द्र कुमार वर्मा, नगर परिषद आयुक्त राजेन्द्र सिंह चारण, जिला रसद अधिकारी प्रतिभा देवठिया सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

झालावाड़. समीक्षा बैठक लेते कलेक्टर।

X
सभी विभागीय अफसर प्रगति रिपोर्ट लेकर पहुंचे सीएम के कार्यक्रम में
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..