• Hindi News
  • Rajasthan
  • Bhawani Mandi
  • अखाड़ेबाजों का बाइक स्टंट, सीने पर पत्थरशिला रखकर तुड़वाई
--Advertisement--

अखाड़ेबाजों का बाइक स्टंट, सीने पर पत्थरशिला रखकर तुड़वाई

भवानीमंडी| हनुमान जयंती पर भवानीमंडी, पचपहाड़, भैंसोदा गांव में धार्मिक कार्यक्रम हुए। पचपहाड़ में नवयुवक मंडल ने...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:05 AM IST
अखाड़ेबाजों का बाइक स्टंट, सीने पर पत्थरशिला रखकर तुड़वाई
भवानीमंडी| हनुमान जयंती पर भवानीमंडी, पचपहाड़, भैंसोदा गांव में धार्मिक कार्यक्रम हुए। पचपहाड़ में नवयुवक मंडल ने जुलूस निकाला। उसमें कोटा से आए कलाकारों के दल ने हैरतअंगेज प्रदर्शन किया। कोटा की महादेव व्यायामशाला के कलाकार कुलदीप नागर ने आंखों की पलकों में सुई से धागा पिरोकर उसमें तलवार लटकाई। इसके बाद 18 युवकों को नीचे जमीन पर लिटाकर उन पर से कुदाते हुए बाइक निकाली। एक अन्य युवक ने नुकीले कीलों पर लेटकर अपनी छाती पर पत्थर शिला तुड़वाई। झांकी में भगवान की आकर्षक झांकी बनाई गई थी। इस अवसर पर पचपहाड़ में केसरिया पताका से सज्जा की गई थी। उधर, भवानीमंडी में भी हनुमान जयंती पर अखाड़े के साथ जुलूस निकाला गया। बालाजी चौराहा स्थित बालाजी मंदिर में रामायण पाठ के समापन पर भंडारे का आयोजन किया गया। वेद स्कूल के छात्राें ने हवन पूजन किया।

झालरापाटन| नगर के धार्मिक संगठनों ने शोभायात्रा में अखाड़ों का प्रदर्शन किया। बड़ली का चबूतरा बालाजी सेवा समिति ने शोभायात्रा निकाली, जिसका पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। खेड़ापति हनुमान मंदिर विकास समिति द्वारा द्वारकाधीश मंदिर गोमती सागर तालाब से बैंडबाजों के साथ कलश यात्रा निकाली गई। महिलाओं ने कलश भरकर भजन कीर्तन के साथ यात्रा में भाग लिया। रात्रि को खेड़ापति हनुमान मंदिर पर भजन संध्या का आयोजन किया गया। पशुपतिनाथ मंदिर पर हठीले हनुमान वीर हनुमान मंशापूर्ण हनुमान मंदिर पर पशुपतिनाथ सेवा दल के अध्यक्ष पं. सुरेश शर्मा व कार्यकर्ताओं ने पंचामृत अभिषेक किया। दादाबाड़ी बालाजी व्यायामशाला द्वारा नगर के मुख्य मार्गों में शोभायात्रा के साथ अखाड़ेबाजों ने प्रदर्शन किया।

उन्हैल| विहिप व बजरंगदल के तत्वावधान में नवयुवक मंडल उन्हैल के द्वारा शोभायात्रा निकाली गई। इसमें बालाजी का देवविमान वाहन में सजाया गया। कार्यक्रम में सुसनेर के बजरंग मठ अखाड़ा के अखाड़ेबाजों ने प्रदर्शन किया।

भवानीमंडी. पचपहाड़ में कार्यकर्ताओं को जमीन पर लेटाकर उन पर से बाइक कुदाता कलाकार।

भवानीमंडी. पचपहाड़ में कार्यकर्ताओं को जमीन पर लेटाकर उन पर से बाइक कुदाता कलाकार।

भवानीमंडी. नुकीले कीलों पर लेटकर सीने पर पत्थर शिला तुड़वाता कलाकार।

पिड़ावा| अखंड सनातन हिंदू समाज एवं हनुमान जयंती महोत्सव समिति के तत्वावधान में हनुमानजी की शोभायात्रा निकाली गई। हनुमान जयंती महोत्सव समिति संयोजक मुकेश गुर्जर ने बताया कि बालाद्वारी मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद कई लोगों का साफा बांधकर सम्मान किया। इसके बाद यहां से डीजे के साथ शोभायात्रा शुरू हुई। चौमहला के भजन गायक बबलू चौहान व मनासा की गायिका वंदना राव के मधुर भजनों पर श्रद्धालु झूमते हुए चल रहे थे। यात्रा के दौरान मार्ग में हनुमान बजरंग मंडल के कार्यकर्ता तोप से पुष्प वर्षा करते हुए चल रहे थे। सब्जीमंडी में स्थिति मंशापूर्ण हनुमान मंदिर पर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया।

X
अखाड़ेबाजों का बाइक स्टंट, सीने पर पत्थरशिला रखकर तुड़वाई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..