विज्ञापन

भवानीमंडी में भी मिलेगा मकान पर अनुदानित लोन

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2018, 02:10 AM IST

Bhawani Mandi News - भवानीमंडी में भी ब्याज अनुदानित प्रधानमंत्री आवास ऋण योजना की शुरुआत हो गई है। इसमें ब्याज पर 2.30 लाख रुपए तक का...

भवानीमंडी में भी मिलेगा मकान पर अनुदानित लोन
  • comment
भवानीमंडी में भी ब्याज अनुदानित प्रधानमंत्री आवास ऋण योजना की शुरुआत हो गई है। इसमें ब्याज पर 2.30 लाख रुपए तक का अनुदान मिल सकेगा, लेकिन इसका फायदा उन्हीं भूखंडधारियों को मिल सकेगा, जिन्होंने अप्रूवड कॉलोनियों में नगर पालिका से पट्टा प्राप्त कर मकान का नक्शा पास कराया हो।

एसबीआई प्रबंधक बीडी शर्मा ने मंगलवार को बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना में चार वर्ग के लिए ऋण दिए जाने के आदेश है। जिनमें 6 से 12 लाख रुपए तक का ऋण दिया जाएगा। इसमें वसूली का समय 15 से 20 साल रहेगा। इसमें 15 साल तक की मासिक ऋण अदायगी की न्यूनतम किस्त 5 हजार 838 रुपए तक रहेगी। उन्होंने बताया कि 3 लाख तक की सालाना पारिवारिक आय वालों को 30 वर्ग मीटर के भूखंड पर मकान निर्माण के लिए 6 लाख रुपए का ऋण दिया जाएगा। उसके ब्याज पर 2.20 लाख रुपए का अनुदान दिया जाएगा। लिए 12 लाख रुपए का ऋण दिया जाएगा। उसे ब्याज पर 2.35 लाख रुपए का अनुदान दिया जाएगा।

स्वयं करें आय की घोषणा कृषि काॅलोनी में नहीं हो भूखंड

योजना की सबसे बड़ी शर्त यह है कि मकान का भूखंड अन कन्वर्ट कृषि काॅलोनी में नहीं होना चाहिए। जमीन की रजिस्ट्री नहीं चलेगी। नगर पालिका से ही नक्शा-पट्टा होना चाहिए। आवेदक अपनी आय की स्वयं घोषणा कर सकता है। इसमें नया व पुराना मकान भी खरीदा जा सकता है, लेकिन उसके मालिकाना हक संबंधी कागज पूरी तरह वैध हो।


X
भवानीमंडी में भी मिलेगा मकान पर अनुदानित लोन
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन