Hindi News »Rajasthan »Bhawani Mandi» मुस्लिम समाज का 7वां सामूहिक विवाह सम्मेलन संपन्न, 39 जोड़े बने हमसफर

मुस्लिम समाज का 7वां सामूहिक विवाह सम्मेलन संपन्न, 39 जोड़े बने हमसफर

डग. कस्बे के मुस्लिम समुदाय की ओर से हजरत बाबा अब्दुल गफुरशाह साहब की बरसी के अवसर पर ग्रामीण विकास एवं समाज सेवा और...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 02:10 AM IST

डग. कस्बे के मुस्लिम समुदाय की ओर से हजरत बाबा अब्दुल गफुरशाह साहब की बरसी के अवसर पर ग्रामीण विकास एवं समाज सेवा और अंजुमन कमेटी डग के तत्वावधान में डग भवानीमंडी रोड बड़ा खेल मैदान परिसर में मुस्लिम समाज का सातवां विवाह सम्मेलन हुआ। इसमें 39 जोड़े हमसफर बने। इस मौके पर राजस्थान सहित मध्यप्रदेश के आगर, बड़ौद, सुसनेर, मंदसौर, पिपलोन, डग, चौमहला, गंगधार सहित अन्य क्षेत्र के लोग मौजूद रहे। शहर काजी अमीरउद्दीन और नायब काजी हाजी मुबारक, हाफिज हसनरजा, हाफिज नफीस ने निकाह की रस्म अदा करवाई ।

39 जोड़ों को दिए सामान

निकाह रस्म में बंधे 39 जोड़ों को विवाह सम्मेलन आयोजन समिति द्वारा गृहस्थी के सामान दिए गए। समाजसेवी लोगों ने सम्मेलन सफल बनाने में अपना योगदान दिया।

डग. मुस्लिम समाज के विवाह सम्मेलन में उपस्थित दूल्हे।

सम्मेलन बना साम्प्रदायिक सौहार्द का प्रतीक

समाज द्वारा सम्मेलन में कस्बे के सभी वर्गों के लोगों ने निकाह बंधन में बंधे जोड़ो को आशीर्वाद दिया वही सम्मेलन को सफल बनाने के लिए अपना योगदान देकर सम्मेलन को साम्प्रदायिक सोहाई का प्रतीक बनाया। सम्मेलन परिसर में हिंदू समाज के लोगों के लिए भोजन की अलग से व्यवस्था की गई। मुस्लिम समुदाय का सातवां विवाह सम्मेलन में मेहबूब खान, आमिर खान, राजेन्द्रसिंह परिहार, मदनलाल वर्मा, भैरुसिंह परिहार, देवेन्द्र जाजू, गोविंदसिंह परिहार, प्रभुलाल शर्मा, दिनेश अग्रवाल, बालूसिंह, तूफानिंसह, इरफान मुल्तानी, कृष्णपाल परिहार, भगवानसिंह, रमेश जैन, राजस्थान मध्यप्रदेश के कस्बों से आए सदर, नायब सदर भी मौजूद रहे मंच का संचालन शेर मोहम्मद ने किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhawani Mandi

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×