• Home
  • Rajasthan News
  • Bhawani Mandi News
  • भवानीमंडी में फायर स्टेशन तो बन गया, नहीं आई दमकल, दूर से गाड़ी आने तक हो जाता है नुकसान
--Advertisement--

भवानीमंडी में फायर स्टेशन तो बन गया, नहीं आई दमकल, दूर से गाड़ी आने तक हो जाता है नुकसान

जिले के दूसरे सबसे बड़े शहर भवानीमंडी को एक बार फिर फायर ब्रिगेड के मामले में सौतेले बर्ताव का सामना करना पड़ रहा है।...

Danik Bhaskar | Feb 22, 2018, 02:15 AM IST
जिले के दूसरे सबसे बड़े शहर भवानीमंडी को एक बार फिर फायर ब्रिगेड के मामले में सौतेले बर्ताव का सामना करना पड़ रहा है। यहां फायर स्टेशन बनाया जा चुका है, लेकिन फायर ब्रिगेड नहीं आई, जबकि इससे छोटी पिड़ावा नगरपालिका में फायर स्टेशन नहीं होते हुए भी फायर ब्रिगेड आ गई। भवानीमंडी के आसपास आग की घटना होती रहती है।

राज्य सरकार ने अपनी एक योजना में भवानीमंडी में इसके लिए पहले फायर स्टेशन बनाए जाने को कहा था। रामटी स्कूल के सामने 25 लाख रुपए की लागत से फायर स्टेशन बनाकर पानी के लिए टैंक व ट्यूबवैल की व्यवस्था कर दी। इसके अलावा पहली मंजिल पर कर्मचारी आवास भी बना दिया, लेकिन अभी तक भी फायर ब्रिगेड नहीं आई।

भवानीमंडी. रामटी में बनाया गया फायर ब्रिगेड भवन।

पहले आई फायर ब्रिगेड कम स्प्रे मशीन ज्यादा साबित हुई

भवानीमंडी नगर पालिका में पांच साल पहले एक छोटी फायर ब्रिगेड भेज दी गई थी। वह फायर ब्रिगेड कम और खेतों में कीटनाशक स्प्रे मशीन ज्यादा लग रही थी। आग की घटना के दौरान भी यह एकदम अनुपयोगी साबित हो रही है। ऐसे में नई वास्तविक फायर बिग्रेड मशीन की दरकार हैं।

पिड़ावा में आई फायर ब्रिगेड मशीन

गत जनवरी माह में पिड़ावा और झालावाड़ तथा अकलेरा नगर पालिका मेें एक-एक फायर बिग्रेड भिजवाई गई है। पिड़ावा में अभी फायर स्टेशन नहीं बना है। इसका निर्माण होना बाकी है।