--Advertisement--

पहले मैच में जोधपुर और दूसरे मैच में जयपुर विजेता

महाराजा हरिश्चंद्र स्पोर्ट्स अकादमी की ओर से 20वीं स्व. दशरथ सिंह झाला स्मृति अखिल भारतीय क्रिकेट प्रतियोगिता का...

Danik Bhaskar | Jan 13, 2018, 02:20 AM IST
महाराजा हरिश्चंद्र स्पोर्ट्स अकादमी की ओर से 20वीं स्व. दशरथ सिंह झाला स्मृति अखिल भारतीय क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्‌घाटन समारोह आयोजित हुआ। इसमें मुख्य अतिथि कलेक्टर डाॅ. जितेंद्र कुमार सोनी रहे। विशिष्ट अतिथि एसपी आनंद शर्मा और लईक अहमद थे। क्रिकेट प्रतियोगिता में पहला मैच जोधपुर और टाेंक के बीच खेला गया। इसमें टॉस जीतकर टोंक ने टॉस जीता।

निर्धारित 20 आेवर में जोधपुर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट में ही 205 रन बनाए। इसमें राहुल ने 72, प्रद्युम्न ने 41, शुभम ने 38, मधुर खत्री ने 8 गेंदों पर 27 रन बनाए। 205 रन के जवाब में टोंक की टीम 15.1 ओवर में 62 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इसमें जोधपुर की टीम ने 143 रनों से जीत दर्ज की। जोधपुर टीम के रवि विश्नोई ने 2 ओवर में 6 रन देकर 4 विकेट लिए। सुरेंद्र ने 3 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट लिए। दूसरा मैच जयपुर और इंदौर के बीच खेला गया। इसमें टॉस जीतकर इंदौर ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। निर्धारित 20 आेवर में इंदौर टीम ने 167 रन बनाए। अब जयपुर के सामने 168 रन बनाने का लक्ष्य रहा। जयपुर ने बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट से यह मैच जीत लिया। जयपुर की ओर से रजकुमर सोनी ने 64 रन, अर्जित गुप्ता ने 21 रन बनाए, गणपत ने 9 गेंदों पर 16 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। शनिवार को प्रात पहला मैच जयपुर और जोधपुर, दूसरा मैच कोटा और झालावाड़ के बीच दोपहर 1 बजे खेला जाएगा।

झालावाड़. क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्धाटन करते अतिथि।

भवानीमंडी. संबोधित करते कांग्रेस जिलाध्यक्ष व मंचासीन अतिथि।

इधर, गुराड़ियाजोगा में क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज

भवानीमंडी. गुराड़ियाजोगा में शुक्रवार से मां अंबिका क्रिकेट क्लब के तत्वावधान में ठाकुर गुमानसिंह चौैहान स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्‌घाटन हुआ। इसमें क्षेत्र की 20 टीमें भाग लेगी। मुख्य अतिथि मदनलाल वर्मा ने कहा कि ग्रामीण खेलों से प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का अवसर मिलता है। प्रतियोगिता को तूफानसिंह सिसोदिया, देवीसिंह झीझनी, कालूलाल सालेचा, सुल्तानसिंह, अनिल मीणा ने संबोधित किया। इस अवसर पर अतिथियों ने बल्लेबाजी कर प्रतियोगिता की शुरुआत की। कार्यक्रम में पुखराज जैन, राजेश गुप्ता करावन,अब्दुल फरीद चौधरी जुगनू, दुर्गाशंकर, विनय आस्तोलिया, हरिश राठौर समेत कई अन्य नेता उपस्थित थे।

रायपुर: क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू

रायपुर. सुवास में जय माता दी क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ संजय जैन जिलाध्यक्ष भाजपा व जिला प्रमुख टीना भील ने किया। महामंत्री मांगी लाल गुर्जर ने बताया कि प्रतियोगिता में ग्रामीण क्षेत्र की टीमें भाग ले रही है। विजेता टीम को 31000, उप विजेता को 11000 का पुरस्कार दिया जाएगा। जिला मंत्री, प्रकाश वर्मा, भाजपा कार्यालय प्रभारी, युवा मोर्चा जिला महामंत्री मनीष पाटीदार मौजूद रहे। मंडल अध्यक्ष हुकम पाटीदार, रामेश्वर पाटीदार, प्रताप सिंह झाला, भैरूलाल माली, नाथूलाल, होकम सिंह, भगवान सिंह, तंवर सिंह, महेश पाटीदार सहित मौजूद रहे।

गुराड़ियाजोगा में खेल स्टेडियम बनने की संभावना जगी: गुराड़ियाजोगा के जिस सरकारी स्कूल के खेल मैदान में यह प्रतियोगिता शुरू हुई, वह एकदम भवानीमंडी डग मेगा हाइवे किनारे हैं। खेल मैदान की वर्तमान में 8 बीघा जमीन है। इसके पास और भी जमीन उपलब्ध है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कांग्रेस जिलाध्यक्ष व पूर्व विधायक मदनलाल वर्मा ने भी यहां पर स्टेडियम बनने की संभावना जताई है। सरपंच भरतसिंह ने खेल क्रिकेट खेल के लिए इस मैदान को समतल करवाया।