• Hindi News
  • Rajasthan
  • Bhawani Mandi
  • भवानीमंडी में नलाें से फिर पीले पानी की हो रही सप्लाई
--Advertisement--

भवानीमंडी में नलाें से फिर पीले पानी की हो रही सप्लाई

भवानीमंडी में तीन-चार दिन से एकाएक फिर से पीले रंग के पानी की सप्लाई शुरू हो गई है, जिससे लोगों में स्वास्थ्य खराब...

Dainik Bhaskar

Mar 09, 2018, 02:25 AM IST
भवानीमंडी में नलाें से फिर पीले पानी की हो रही सप्लाई
भवानीमंडी में तीन-चार दिन से एकाएक फिर से पीले रंग के पानी की सप्लाई शुरू हो गई है, जिससे लोगों में स्वास्थ्य खराब होने की चिंता है। पीली झांई वाले इस पानी की वजह से पानी में नीचे गाद जमा हो जाती है।

बालाजी चौराहा, बालिका स्कूल व अन्य जगह के उपभोक्ताओं ने बताया कि तीन-चार दिन से पीले रंग की सप्लाई दी जा रही है। जलदाय विभाग ने इस पर रोक के लिए झालावाड़ से जल वैज्ञानिक बुलवाकर पानी के शुद्धिकरण में मिलाए जाने वाले विभिन्न फिटकरी आदि रसायन की मात्रा चेक करवाई। लेकिन गुरुवार शाम तक भी इस पर नियंत्रण पाने का रास्ता साफ नहीं हो सका था। ध्यान रहे कि दो माह पहले भी ऐसी ही शिकायत हो गई थी। तब भी वैज्ञानिक को बुलवाकर फिटकरी आदि की मात्रा चेक करवाकर स्थिति को नियंत्रित किया गया था। इस समय पिपलाद बांध का जलस्तर करीब 17 फीट पर है। बांध में नए पानी की आवक एकदम बंद हो चुकी है। बांध में जमा पानी से ही जलापूर्ति की जा रही है। इसे फिल्टर कर भवानीमंडी भेजा जाता है।

मौसम के बदलाव को बताया कारण: जलदाय विभाग एक्सईएन अनिलकुमार कुंभट ने बताया कि जब भी दिन-रात का मौसम अलग-अलग हो जाता है, तब पानी में कांई ज्यादा ही पनप जाती है। इसे नष्ट करने का रसायन का डोज पुराना ही है।


X
भवानीमंडी में नलाें से फिर पीले पानी की हो रही सप्लाई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..