--Advertisement--

एंबुलेंस-फायर ब्रिगेड के लिए छोड़ें रास्ता

ताल्लुका विधिक सेवा समिति के तत्वावधान में शनिवार को राजकीय बालिका सीनियर हायर सैकंडरी स्कूल में विधिक साक्षरता...

Danik Bhaskar | Feb 04, 2018, 02:35 AM IST
ताल्लुका विधिक सेवा समिति के तत्वावधान में शनिवार को राजकीय बालिका सीनियर हायर सैकंडरी स्कूल में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। इसमें समिति अध्यक्ष व एडीजे प्रभात कुमार अग्रवाल ने छात्राओं को ट्रैफिक नियमों की जानकारी देते हुए उनका पालन करने की कहा। उन्होंने कहा कि जब भी वाहन परिचालन करें, अपने साथ लाइसेंस आदि जरूर साथ में रखे।

उन्होंने यह भी बताया कि एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड आवश्यक सेवा में आते है। ये सायरन बजाए तो इनको पहले जाने देने के लिए रास्ता छोड़ दें। उन्होंने बाल विवाह को सामाजिक अपराध बताते हुए इससे होने वाले नुकसान से भी अवगत कराया। उन्होंंने पर्यावरण संरक्षण का आह्वान करते हुए पॉलीथिन उपयोग से बचने और पौधरोपण करने की भी कहा। कार्यक्रम को न्यायिक मजिस्ट्रेट नीति वर्मा, सीआई सुनील कुमार ने भी संबोधित किया। सीआई ने छात्राओं से निडर होकर उनके साथ अत्याचार या गलत हरकत करने वालो की 100 नंबर सूचना देने की कहा। कार्यक्रम में प्रधानाचार्य रमा द्विवेदी एवं छात्राएं मौजूद रही।

चौमहला. पीएलवी प्रवीण कुमार टेलर व धापू मीणा ने मूंडला की कंजर बस्ती में जाकर 10 फरवरी को होने वाली लोक अदालत के बारे में जानकारी दी। साथ ही कंजरों को उनके अधिकारों के बारे में बताया। इसमें जनकल्याणकारी योजनाओं और पीड़ित प्रतिकर स्कीम की जानकारी दी। 10 फरवरी को होने वाली लोक अदालत का लाभ लेने की अपील की।

पीएलवी बता रहे आमजन को विधिक प्रावधान व नियम

अकलेरा.
विधिक सेवा केन्द्र थाना अकलेरा में पीएलवी शिवराज किराड़ ने अधिवक्ता रविशंकर विजय के साथ मिलकर दुर्घटना में पीड़ित के परिजन को दुर्घटना क्लेम एवं अन्य विधिक सहायता संबंधी जानकारियां दी। पुलिस थाने एवं चिकित्सालय की औपचारिकताओं की पूर्ति करने में उनकी सहायता की। मेठून के पीएलवी रामबिलास रावल ने पीड़ित प्रतिकर स्कीम, मोटरयान नियमों, मध्यस्थता, बाल विवाह आदि के बारे में जागरूक किया। घाटोली के पीएलवी रमेश चंद मीना ने ट्रैक्टर आदि वाहनों में उच्च ध्वनि के म्यूजिक सिस्टम, टेप रिकॉर्डर जैसे यंत्रों पुलिस की मदद से वाहन चालक से समझाइश कर हटवाने की कार्रवाई में सहयोग किया।

भवानीमंडी. विधिक साक्षरता में जानकारी देते एडीजे एवं अन्य।