--Advertisement--

सब मिलकर बसंत मेले को आगे बढ़ाएं: पाटीदार

Bhawani Mandi News - भवानीमंडी. बसंत मेले के समापन पर ध्वज उतरवाते अतिथि। भास्कर न्यूज| भवानीमंडी राज्य के अभाव अभियोग समिति...

Dainik Bhaskar

Feb 09, 2018, 02:35 AM IST
सब मिलकर बसंत मेले को आगे बढ़ाएं: पाटीदार
भवानीमंडी. बसंत मेले के समापन पर ध्वज उतरवाते अतिथि।

भास्कर न्यूज| भवानीमंडी

राज्य के अभाव अभियोग समिति अध्यक्ष श्रीकिशन पाटीदार ने गुरुवार शाम मेला कार्यालय के बाहर से तिरंगा उतारकर समापन की रस्म अदा की। यह मेला पशु बिक्री के साथ ही मेला समापन के बाद जमने की परंपरा के रूप में भी जाना जाता है।

खेती-कृषि में पशुओं का उपयोग कम हो जाने से इस बार इसमें पशु तो बहुत कम आए, लेकिन दुकानें अब जमना शुरू हुई है। चाट-पकौड़े व अन्य सामान की दुकानें और झूले-चकरी शुरू हो चुके हैं। अभाव अभियोग समिति अध्यक्ष पाटीदार ने समापन पर कहा कि मुझे पता लगा है कि यह इसका औपचारिक समापन है। उन्होंने कहा कि पशुओं की कमी आ गई है, लेकिन मेले की भव्यता बनी रहे। इसमें समापन के बाद ही मेला लगना शुरू होता है। इसके लिए हमें सबका साथ सबका विकास की भावना से मेले को आगे बढ़ाते रहना चाहिए। उन्होंने बसंत मेले की संस्कृति को सबको साथ लेकर आगे बढ़ाने का आह्वान किया। कार्यक्रम में चेयरमैन पिंकी गुर्जर, डाॅ. भूपेश दयाल, मनोहर पोरवाल, हारून चौधरी, रंजीता पांडे, संजय वर्मा, राकेश गुप्ता, सियाराम अग्रवाल, संतोष पाटनी मंचासीन रहे। अतिथियों का पूर्व पालिकाध्यक्ष रामलाल गुर्जर व विनय पोरवाल, सुनीश दीक्षित आदि ने स्वागत किया।

X
सब मिलकर बसंत मेले को आगे बढ़ाएं: पाटीदार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..