Hindi News »Rajasthan »Bhawani Mandi» टेली मेडिसिन का लाभ दुरुस्त क्षेत्र के रोगियों को पहुंचाए:नवीन जैन

टेली मेडिसिन का लाभ दुरुस्त क्षेत्र के रोगियों को पहुंचाए:नवीन जैन

टेली मेडिसिन, क्रिश, मेरा अस्पताल एवं एमएलसी को लेकर मिशन निदेशक नवीन जैन की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंस...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 18, 2018, 02:35 AM IST

टेली मेडिसिन, क्रिश, मेरा अस्पताल एवं एमएलसी को लेकर मिशन निदेशक नवीन जैन की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंस दोपहर 2 से 4 बजे तक आयोजित की गई। कॉन्फ्रेंस में जिला स्तर एवं सीएचसी स्तर पर टेली मेडिसिन संस्थान के प्रभारियों से रूबरू हुए।

वीडियो कॉन्फ्रेंस में जैन ने दोपहर 1 से रात 8 बजे के स्लाॅट में रोगियों की संख्या बढ़ाने, संस्थान पर अधिक से अधिक गंभीर रोगियों को जिन विशेषज्ञ चिकित्सक की सुविधा संस्थान पर उपलब्ध नहीं है उनका लाभ टेली मेडिसिन के माध्यम से दुर्गम क्षेत्र की जनता को पहुंचाने को कहा। उन्होंने कहा कि जिस संस्थान टेलीमेडिसिन का उपयोग नहीं हो रहा है उस संस्थान का सेटअप अन्य संस्था पर लगाने के निर्देश प्रदान किए। साथ ही जिन संस्थान पर विशेषज्ञ चिकित्सक नहीं होते हुए भी इस योजना का उपयोग नहीं हो रहा है उन चिकित्सा प्रभारियों को फटकार लगाई। जिले में एसआरजी चिकित्सालय एवं सीएचसी भवानीमंडी में टेली मेडिसिन सुविधा उपलब्ध है। इन संस्थानों पर सप्ताह के 6 दिन जनरल फिजिशियन, महिला रोग विशेषज्ञ, शिशु रोग विशेषज्ञ सुबह 8 से रात 8 बजे तक, प्रत्येक सोमवार अस्थि रोग विशेषज्ञ, चर्मरोग विशेषज्ञ, सुबह 11 से शाम 4 बजे तक प्रत्येक मंगलवार को गेस्ट्रो लोजिस्ट, कैंसर रोग विशेषज्ञ, प्रत्येक बुधवार को एंडोकाइनोलोजिस्ट एवं चर्म रोग विशेषज्ञ, पीएमआर, प्रत्येक शुक्रवार को नेफ्रो लोजिस्ट, न्यूरो लोजिस्ट तथा प्रत्येक शनिवार को हृदय रोग विशेषज्ञ एवं यूरोलोजिस्ट द्वारा परामर्श द्वारा उपचार किया जाता है। कॉन्फ्रेंस में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. साजिद खान, जिला चिकित्सालय के टेली मेडिसिन प्रभारी चिकित्सक, सीएचसी भवानीमंडी के प्रभारी, जिला कार्यक्रम प्रबंधक एवं जिला आईईसी समन्वयक ने भाग लिया।

झालावाड़. वीडियो कांफ्रेस के दौरान स्वास्थ्य निदेशक से चर्चा करते डॉक्टर।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhawani Mandi

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×